DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  बेकार गई मिताली राज की अर्धशतकीय पारी, पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से हराया

क्रिकेटबेकार गई मिताली राज की अर्धशतकीय पारी, पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से हराया

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 07 Mar 2021 08:01 PM
बेकार गई मिताली राज की अर्धशतकीय पारी, पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से हराया

भारतीय महिला टीम को पहले वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया कप्तान मिताली राज की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 50 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 177 रन ही बना सकी। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 40.1 ओवर में महज 2 विकेट गंवाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

AUS vs NZ: मार्टिल गप्टिल ने खेली धमाकेदार पारी, इस मामले में रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से लिजली ली (122 गेंदों पर नाबाद 83) और लॉरा वोलवार्ट (110 गेंदों पर 80) ने पहले विकेट के लिये 169 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका की बड़ी जीत सुनिश्चित की। ली ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जबकि वोलवार्ट ने 12 चौके लगाए। बल्लेबाजों की तरह भारतीय गेंदबाज भी बेअसर रहीं। अनुभवी झूलन गोस्वामी (38 रन देकर दो) ने एक छोर से कुछ दबाव भी बनाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी में शबनीम इस्माइल ने 10 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट झटके। 

ऋषभ पंत के मुरीद हुए रवि शास्त्री, बोले- जो दो महीने में किया, लोग जिंदगी भर नहीं कर पाते

इससे पहले भारत ने स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (20 गेंदों पर 14 रन) सहित तीन विकेट 40 रन के अंदर गंवा दिए जिसके बाद मिताली और हरमनप्रीत ने चौथे विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी की। अपना 100वां वनडे खेल रही हरमनप्रीत ने आक्रामक रवैया अपनाया तथा कुछ अच्छे शॉट खेले। उनकी पारी हालांकि लंबी नहीं खींची। उन्होंने लॉग ऑफ पर कैच देने से पहले छह चौके लगाए। मिताली को क्रीज पर पांव जमाने में थोड़ा समय लगा लेकिन उन्होंने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने बाद में दीप्ति शर्मा (46 गेंदों पर 26) के साथ पांचवें विकेट के लिये 52 रन की साझेदारी की। मिताली के फुलटॉस पर आउट होने के बाद भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी। भारत का स्कोर एक समय चार विकेट पर 154 रन था जो जल्द ही आठ विकेट पर 160 रन हो गया। भारतीय कप्तान की पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल है। 
 

संबंधित खबरें