फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसाउथ अफ्रीका के क्रिकेटर क्विंटन डिकॉक बने पिता, इंस्टाग्राम में शेयर की फोटो

साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर क्विंटन डिकॉक बने पिता, इंस्टाग्राम में शेयर की फोटो

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज  क्विंटन डिकॉक पिता बन गए हैं। गुरुवार को उनकी पत्नी साशा ने एक बच्ची को जन्म दिया। 29 साल के क्विंटन ने इंस्टाग्राम पर पत्नी के साथ नवजात बच्ची की तस्वीर...

साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर क्विंटन डिकॉक बने पिता, इंस्टाग्राम में शेयर की फोटो
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 06 Jan 2022 08:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज  क्विंटन डिकॉक पिता बन गए हैं। गुरुवार को उनकी पत्नी साशा ने एक बच्ची को जन्म दिया। 29 साल के क्विंटन ने इंस्टाग्राम पर पत्नी के साथ नवजात बच्ची की तस्वीर शेयर की। सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया के हाथों साउथ अफ्रीका के हारने के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था। उन्होंने कहा था कि वो अपने परिवार को समय देने के लिए ये फैसला लिया है। वो टी-20 और वनडे इंटरनेशनल खेलते रहेंगे। 

डिकॉक ने इंस्टाग्राम पर लिखा,'मेरा नाम कियारा कैसा है?' साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कमेंट करते हुअ लिखा,'वेलकम  कियारा, बहुत बढ़िया मॉम एंड डैड।' डिकॉक ने संन्यास लेते समय बयान जारी कहा था  कि यह ऐसा निर्णय नहीं है जिस पर मैं बहुत आसानी से आ गया हूं। मैंने यह सोचने में बहुत समय लिया है कि मेरा भविष्य कैसा दिखता है और अब मेरे जीवन में क्या प्राथमिकता होनी चाहिए। जब साशा और मैं इस दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं और अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहते हैं। मेरा परिवार मेरे लिए सब कुछ है और मैं अपने जीवन के इस नए और रोमांचक अध्याय के दौरान उनके साथ रहने के लिए समय और स्पेस चाहता हूं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Quinton De Kock (@qdk_12)

Ashes 2021-22: स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

डिकॉक के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 54 टेस्ट मैच में 3300 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 38.83 का  रहा है। डिकॉक ने टेस्ट मैच में 6 टेस्ट  सेंचुरी और 22 फिफ्टी जड़ी हैं। डिकॉक को भारत के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। ये सीरीज 19 जनवरी से खेली जाएगी। गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान डिकॉक ने ब्लैक लाइव मैटर्स अभियान के खिलाफ घुटने के बल बैठने से इनकार कर दिया था। इसकी वजह से वो सुर्खियों में रहे थे लेकिन बाद में उन्होंन ऐसा करने के लिए माफी मांग ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें