DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SLvSA First Test: विश्व फर्नांडो की शानदार गेंदबाजी, श्रीलंका ने अफ्रीका को 235 पर समेटा

File picture of Vishwa Fernando(AFP)

विश्व फर्नांडो के चार विकेट की मदद से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को बुधवार को यहां पहली पारी में 235 रन पर आउट करके पहले टेस्ट क्रिकेट मैच का पहला दिन अपने नाम किया। श्रीलंका ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 49 रन बनाये हैं। स्टंप उखड़ने के समय कप्तान दिमुथ करूणारत्ने 28 और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे ओसादा फर्नांडो 17 रन पर खेल रहे थे। 
        
बायें हाथ के तेज गेंदबाज विश्व फर्नांडो ने दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में समेटा। पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 17 रन था। इसके बाद भी उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये तथा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक की 80 रन की पारी की बदौलत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया।

VVS लक्ष्मण ने बताया, भारत ही नहीं ये टीम भी है WC जीतने की प्रबल दावेदार 

अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे 27 वर्षीय विश्व फर्नांडो ने 62 रन देकर चार विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। कासुन रजिता ने 68 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डिकाक के अलावा तेंबा बावुमा ने 47, कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 35 और केशव महाराज ने 29 रन का योगदान दिया।
 
डेल स्टेन ने श्रीलंका को शुरू में ही झटका दिया। उन्होंने लाहिरू तिरिमाने (शून्य) का विकेट लेकर कपिल देव के 434 टेस्ट विकेटों की बराबरी की। इसके बाद हालांकि करूणारत्ने और ओसादो फर्नांडो ने टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया। श्रीलंका अभी दक्षिण अफ्रीका से 186 रन पीछे है।

रूट पर अपमानजनक टिप्पणी पर फंसे गैब्रियल, ICC ने लगाया 4 मैचों का बैन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South Africa vs Sri Lanka first test Vishwa Fernando shines as Sri Lanka defy odds