फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम ने जड़ा जोरदार शतक, विराट कोहली-हाशिम अमला जैसे दिग्गज रह गए पीछे

बाबर आजम ने जड़ा जोरदार शतक, विराट कोहली-हाशिम अमला जैसे दिग्गज रह गए पीछे

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की...

बाबर आजम ने जड़ा जोरदार शतक, विराट कोहली-हाशिम अमला जैसे दिग्गज रह गए पीछे
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 03 Apr 2021 06:05 AM
ऐप पर पढ़ें

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पाकिस्तान ने बाबर आजम के शतक की मदद से 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 274 रन का लक्ष्य हासिल किया। बाबर आजम ने इस मैच में शतकीय पारी खेलकर भारतीय कप्तान विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हाशिम अमला का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। बाबर आजम ने 104 गेंदों में 17 चौके की मदद से 103 रन बनाए।

बाबर का यह वनडे क्रिकेट में 13वां शतक है और इसी के साथ वो वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 13 शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम था। उन्होंने 83 पारियों में 13 शतक जड़े थे, वहीं कोहली ने यह कारनामा 86 पारियों में किया था। बाबर ने अब 76 पारियों में 13 शतक जड़ने के साथ ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट और क्विंटन डि कॉक सबसे कम पारियों में शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (91) इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। शिखर ने 99 पारियों में 13 वनडे शतक लगाए थे।

इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 273 रन बनाए। रेसी वान डेर  ने साउथ अफ्रीका की तरफ से 123 रन बनाए। रासी वैन डेर डूसन का ये वनडे करियर का पहला शतक था। उनके अलावा मिलर ने 50 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने दो विकेट, हैरिस रोफ ने दो विकेट, मोहम्मद हसनाएन और फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट लिया। वहीं पाकिस्तान की बात करे तो बाबर आजम के अलावा  इमाम उल हक ने 80 गेंद पर 70 रन बनाए।

वर्ल्ड कप 2011 की दसवीं वर्षगांठ पर धोनी ने बताई अपनी फेवरेट इनिंग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें