DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: विश्व कप में आज न्यूजीलैंड की भिड़ंत दक्षिण अफ्रीका से, पढ़ें मैच प्रीव्यू

तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी के टीम में लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका अब न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को विश्व कप मुकाबले में 2015 के सेमीफाइनल की हार का बदला चुकता करने उतरेगा।

edgebaston  birmingham jpg

तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी के टीम में लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका अब न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को विश्व कप मुकाबले में 2015 के सेमीफाइनल की हार का बदला चुकता करने उतरेगा। जबकि कीवी टीम की नजरें अंकतालिका में फिर से शीर्ष पर लौटने पर लगी होंगी। साल 2015 में खेले गए पिछले विश्व कप टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में हराया था। विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को पहले तीन मैचों में पराजय झेलनी पड़ी जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। उसे एकमात्र जीत अफगानिस्तान के खिलाफ मिली है।

READ ALSO: ICC CWC 2019; AFGvsENG:इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, पढ़ें
     
दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम इस विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। उसने जो चार मुकाबले खेले हैं उनमें तीन में उसे जीत नसीब हुई है और भारत के ​खिलाफ एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। डेल स्टेन और एनरिक नोर्त्जे को चोट लगने से दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी बुरी तरह प्रभावित हुई है। एंगिडी अब पूरी तरह फिट हैं और कल के मैच में खेलेंगे। कप्तान फैफ डु प्लेसी ने कहा,'उम्मीद है कि इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा। अब हमें हर मैच जीतना है और अपेक्षाओं का बोझ महसूस हो रहा है।' दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी आक्रमण का दरोमदार लेग स्पिनर इमरान ताहिर पर होगा।

READ ALSO: ICC CWC 2019: इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराकर टूर्नामेंट में दर्ज की चौथी जीत

बल्लेबाजी में क्विंटन डिकॉक और हाशिम अमला ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका का मध्यक्रम उसके लिए चिंता का सबब है। फैफ डु प्लेसी के साथ ही जेपी ड्यूमिनी, डेविड मिलर और रासी वान डर ड्यूसेन अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं। एंडिले फेलुक्वायो ने हरफनमौला के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। स्पिनरों के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के खराब रिकॉर्ड के कारण न्यूजीलैंड टीम लेग स्पिनर ईश सोढी को मिशेल सैंटनर के साथ उतार सकती है। वहीं न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी का जिम्मा कप्तान केन विलियमसन, रॉस टेलर, कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल के कंधों पर होगा। 

दोनों देशों की टीमें:

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, रॉस टेलर, टाम ब्लंडेल में से।

दक्षिण अफ्रीका : फैफ डु प्लेसी (कप्तान), एडेन मार्करम, क्विंटन डिकॉक, हाशिम अमला, रासी वान डर ड्यूसेन, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, एंडिले फेलुक्वायो, जेपी ड्यूमिनी, ड्वेन प्रीटोरियस, ब्यूरान हेंड्रिक्स, कगीसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी। 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South Africa vs New Zealand Cricket World Cup 2019 match at Edgbaston Birmingham read the Preview of this match