फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSouth Africa vs Netherlands : T20 WC में एक और उलटफेर, नीदरलैंड से हारा SA, भारत का सेमीफाइनल का टिकट कटा

South Africa vs Netherlands : T20 WC में एक और उलटफेर, नीदरलैंड से हारा SA, भारत का सेमीफाइनल का टिकट कटा

South Africa vs Netherlands : नीदरलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 के अपने आखिरी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। अफ्रीका की टीम इस हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

South Africa vs Netherlands : T20 WC में एक और उलटफेर, नीदरलैंड से हारा SA, भारत का सेमीफाइनल का टिकट कटा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 06 Nov 2022 09:19 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका की टीम नीदरलैंड के खिलाफ एक अहम मुकाबले में उलटफेर का शिकार हो गई है। नीदरलैंड ने ग्रुप 1 के अपने आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराकर ये मैच जीता। जोकि अफ्रीका के खिलाफ टीम की पहली जीत है। इस हार के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। वहीं भारतीय टीम को इसका फायदा पहुंचा है। टीम 6 अंक के साथ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। हालांकि भारत को अभी अपना आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे से खेलना है, जोकि आज ही खेला जाएगा। 

दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप में चौकर्स साबित हुई हैं। पिछले कई वर्ल्ड कप में मजबूत टीम के साथ उतरने के बावजूद टीम कभी बारिश की वजह से तो कभी उलटफेर का शिकार होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुई है। 

भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 के ग्रुप 2 से भारत ने अंतिम-4 में जगह बनाई है, जबकि दूसरे सेमीफाइनलिस्ट का फैसला बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच विनर से होगा।  टी20 वर्ल्ड कप की पहली दो सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला ग्रुप-1 से हो चुका है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने अंतिम-4 में प्रवेश कर लिया है। 

SA vs NED Live Cricket Score Latest Updates
SA vs NED Live Cricket Commentary In Hindi

मैच की बात करें तो नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। स्टीफन और मैक्स ने नीदरलैंड को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। स्टीफन 37 रन बनाकर आउट हुए। नीदरलैंड के बल्लेबाजों ने टूर्नामेंट की सबसे मजबूत बॉलिंग लाइनअप के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया। मैक्स 31 गेंद में 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टॉम कूपर ने 19 गेंद में दमदार 35 रन बनाए। एकरमैन ने 26 गेंद में नाबाद 41 रन बनाए। नॉर्खिया को छोड़कर अफ्रीका के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। महाराज ने दो और नॉर्खिया, मारक्रम को एक-एक विकेट मिला।

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 13 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए। तेम्बा बावुमा 20 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान का खराब फॉर्म जारी रहा। रिली रोसो 19 गेंद में 25 रन ही बना सके। एडन मारक्रम गलत शॉट खेलकर 17 रन बनाकर लौटे। पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने वाले मिलर ने 17 गेंद में 17 रन बनाए। क्लासेन ने 18 गेंद में 21 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए, जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 

श्रीलंका के क्रिकेटर दनुष्का गुणातिलका पर लगा रेप का आरोप, ऑस्ट्रेलिया में हुए गिरफ्तार

दक्षिण अफ्रीका की टीम के ग्रुप 2 में 5 मैचों में 2 जीत के साथ पांच अंक है और इस समय वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम 4 मैचों में 6 अंक के साथ शीर्ष पर है। नीदरलैंड्स के खिलाफ हार के साथ साउथ अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। नीदरलैंड बड़ा उलटफेर करने में कामयाब हुई। हालांकि दोनों टीमों का टी20 वर्ल्ड कप में सफर यहीं समाप्त हो गया है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें