फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA 3rd Test: विराट कोहली फिट; मोहम्मद सिराज बाहर, केपटाउन टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली फिट; मोहम्मद सिराज बाहर, केपटाउन टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच मंगलवार यानि के आज से केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट को जीतकर सीरीज में बढ़त...

IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली फिट; मोहम्मद सिराज बाहर, केपटाउन टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Tue, 11 Jan 2022 07:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच मंगलवार यानि के आज से केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट को जीतकर सीरीज में बढ़त बना ली थी। लेकिन दूसरे टेस्ट में उसे मेजबान टीम के हाथों 7 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। भारत के पास तीसरा टेस्ट जीतकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। हालांकि केपटाउन में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है और उसे यहां अब भी पहली जीत की तलाश है। ऐसे में टीम इंडिया अपनी सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मुकाबले में उतरना चाहेगी।

केपटाउन में जीत के सूखे को खत्म करने के लिए टीम इंडिया मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चोहगी। ऐसे में टीम की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हो सकते हैं। पीठ में जड़कन के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहने वाले कप्तान विराट कोहली की अंतिम टेस्ट में वापसी होगी। विराट की वापसी के बाद कौन टीम से बाहर जाएगा, ये बड़ा सवाल है। उनके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी चोटिल और वह भी अंतिम टेस्ट में नहीं खेलेंगे। कोहली ने मैच की पूर्वसंध्या पर इसकी जानकारी दी थी। 

विराट के आने पर हनुमा विहारी बाहर जा सकते हैं

​केपटाउन में कैप्टन कोहली के वापस आने पर हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ सकता है। विहारी ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में 40 रन बनाए थे। इसके बावजूद प्लेइंग 11 में उनकी जगह तय नहीं लग रही है। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने पिछले मैच में अर्धशतक बनाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं। इस पारी की बदौलत दोनों ने केपटाउन टेस्ट के लिए टीम में अपनी जगह भी सुरक्षित कर ली।

मोहम्मद सिराज की जगह इशांत शर्मा या उमेश यादव को मिल सकता है मौका

तेज मोहम्मद सिराज दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे और अब अंतिम टेस्ट में नहीं खेलेंगे। सिराज के बाहर होने पर इशांत शर्मा या उमेश यादव को शामिल किया जा सकता है। उमेश के पास पेस है तो वहीं, इशांत के पास 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है। हालांकि देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट किनके साथ जाती है।

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव/इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें