south africa vs england test series faf du plessis on retirement says dont make decisions when you are emotional - England vs South Africa: ENGvsSA: संन्यास के सवाल पर फैफ डुप्लेसी ने दिया ये जवाब DA Image
21 फरवरी, 2020|11:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

England vs South Africa: ENGvsSA: संन्यास के सवाल पर फैफ डुप्लेसी ने दिया ये जवाब

file image of faf du plessis ap

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने कहा है कि वह अपने भविष्य को लेकर अभी कोई फैसला नहीं करेंगे। दक्षिण अफ्रीका को द वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 191 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही मेजबान टीम इंग्लैंड के हाथों 1-3 से सीरीज भी हार गई है। डुप्लेसी को पहले ही वनडे कप्तानी से हटाया जा चुका है। उनकी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को पिछले नौ टेस्ट मैचों में आठ में हार का सामना करना पड़ा है। 

फैफ डुप्लेसी ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने संन्यास के बारे में पूछे जाने पर कहा, “ऐसा लगता है कि आप मुझे अंतिम समय पर धकेल रहे हैं। जब आप भावुक या निराश होते हैं तो आप उस तरह के निर्णय नहीं लेते। मुझे पता है कि परिणाम अच्छे नहीं है। यह आपको दिखाता है कि हम आत्मविश्वास के मामले में कहां हैं। यह क्रिकेट से और इन सब चीजों दूर होने का समय है और फिर से खुद को तरोताजा करके टी-20 में वापसी करने का समय है।”

ICC World Test Championship Point Table: हार के बाद दक्षिण अफ्रीका को लगा एक और झटका, प्वॉइंट टेबल से 6 अंक कटे

खुद कप्तान डुप्लेसी का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 21, 20, 1, 19, 8, 36, 3 और 35 रनों की ही पारी खेली है। हार के बाद डुप्लेसी ने माना कि उनकी टीम इस सीरीज में बल्लेबाजी में अच्छा नहीं कर पाई। 

कप्तान ने कहा, “मैं बहुत निराश हूं। मुझे पता है कि कोचिंग स्टाफ, खिलाड़ी और फैन्स भी नाराज है। लेकिन सभी टीमें ऐसी दौर से गुजरती है।”  दक्षिण अफ्रीका को अब चार फरवरी से इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:south africa vs england test series faf du plessis on retirement says dont make decisions when you are emotional