फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSAvENG: 4,4,4,6,6,4b कुछ इस अंदाज में स्पिनर केशव महाराज ने की जो रूट की धुनाई

SAvENG: 4,4,4,6,6,4b कुछ इस अंदाज में स्पिनर केशव महाराज ने की जो रूट की धुनाई

इंग्लैंड टीम ने साउथ अफ्रीका को उसके घर में टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में पारी और 53 रनों से हराकर 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। इस हालत में इंग्लैंड यह सीरीज हार नहीं सकती है। इंग्लैंड के लिए...

SAvENG: 4,4,4,6,6,4b कुछ इस अंदाज में स्पिनर केशव महाराज ने की जो रूट की धुनाई
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Jan 2020 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड टीम ने साउथ अफ्रीका को उसके घर में टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में पारी और 53 रनों से हराकर 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। इस हालत में इंग्लैंड यह सीरीज हार नहीं सकती है। इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट अपने नाम किए। यह उनके करियर का बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन था। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी क्रीज पर टिकने का साहस नहीं दिखा सके और लगातार अपने विकेट गंवाते गए। दूसरी पारी में स्पिनर केशव महाराज ने अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक 71 रनों की पारी खेली लेकिन वो हार को नहीं टाल पाए। 

केशव ने ग्यारहवें नंबर पर खेलने आए डेन पीटरसन के साथ 99 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान डेन पीटरसन ने भी 39 रनों का योगदान दिया। अपनी इस पारी में केशव महाराज ने अपनी बल्लेबाजी से पूरे विश्व को आश्चर्यचकित कर दिया जब उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के एक ही ओवर में 28 रन बटोरे। वैसे आज के आधुनिक युग में यह देखना आम बात है लेकिन जब बात टेस्ट क्रिकेट की हो तो ऐसा कम ही देखने को मिलता है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 82वें ओवर में केशव महाराज ने जो रूट के पहली तीन गेंदों पर तीन चौके बटोरे। इसके बाद अगली दो गेंदों पर उन्होंने छक्के जड़ डाले। ओवर की आखिरी गेंद पर चार रन बाई के रूप में आए। 

ENGvSA: जो रूट का कमाल, इंग्लैंड ने द.अफ्रीका को पारी से हराया

इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 499 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। ओली पोप और बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के लिए शानदार शतकीय पारी खेली। इसके जबाव में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में मात्र 209 रनों पर सिमट गई। स्पिनर डोमिनिक बेस ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 290 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड ने मेजबान टीम को फॉलोऑन खिलाया। बारिश से प्रभावित इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दूसरी पारी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को 237 रनों पर ढेर कर दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड चार मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है।

INDvAUS: विराट कोहली ने पकड़ा जबरदस्त कैच, हवा में बनी 'चीता' की परछाई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें