South Africa vs England Ben Stokes fined 15 percent of his match fee given one demerit point for abusing spectator in Johannesburg Test - SAvsENG:  बेन स्टोक्स पर लगा मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना DA Image
19 फरवरी, 2020|8:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SAvsENG:  बेन स्टोक्स पर लगा मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फैन के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने के मामले में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया है।

england s ben stokes walks off after losing his wicket  reuters

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फैन के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने के मामले में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया है। स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को आउट होने के बाद एक फैन के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। उनके इस अभद्र भाषा की आवाज को प्रसारणकर्ता ने रिकॉर्ड कर लिया था और उसने उसे बाद में सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। 

आईसीसी ने स्टोक्स को आचार संहिता के 2-3 के अनुच्छेद का उल्लंघन करने का दोषी पाया और उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया। हालांकि, बेन स्टोक्स पर डिमेरिट अंक का कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि पिछले 24 महीनों में उनका ऐसा कोई अपराध नहीं है और इससे पहले उनके खाते में कोई डिमेरिट अंक नहीं था।

मैदानी अंपायर ब्रुस ऑक्सनफॉर्ड और जोएल विल्सन ने स्टोक्स के ऊपर यह आरोप लगाया था। स्टोक्स अपने ऊपर लगे अपराध और जुमार्ने को स्वीकार कर लिया है, इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है। स्टोक्स ने बाद में अपने इस बर्ताव के लिए सोशल मीडिया पर माफी मांग ली थी। 

INDvsNZ, 2nd T20I: ऑकलैंड का मौसम, ईडन पार्क  की पिच से लेकर दोनों टीमों का संभावित प्लेइंगXI तक, जानें सबकुछ

INDvsNZ, 2nd T20I: ईडन पार्क में आज होगी गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा

स्टोक्स ने ट्विटर पर लिखा, “मैंने आउट होने के बाद जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया, वह लाइव ब्रॉडकास्ट पर सबने सुना। मैं अपनी उस भाषा के लिए माफी मांगता हूं। जब मैं आउट होकर पवेलियन की तरफ जा रहा था, तब दर्शकों की तरफ से मुझे लगातार अभद्र भाषा के साथ निशाना बनाया जा रहा था।” 

उन्होंने आगे लिखा, “मैं मानता हूं कि मैंने जिस तरह बर्ताव किया, वह गैर पेशेवर था और मैं इसके लिए दिल से माफी मांगता हूं। मैं अपनी भाषा के लिए खासकर दुनिया भर के युवा फैन्स से माफी मांगता हूं, जोकि सीधा प्रसारण देख रहे थे।” 

हरफनमौला खिलाड़ी ने साथ ही कहा, “पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान अबतक दोनों ही तरफ (इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका) के फैन्स से शानदार सपोर्ट मिला है। इस एक घटना की वजह से इस सीरीज को खराब नहीं होना चाहिए, जिसे हम जीतने के लिए तत्पर हैं।”  स्टोक्स अपनी पारी के दौरान केवल दो रन पर ही आउट हो गए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:South Africa vs England Ben Stokes fined 15 percent of his match fee given one demerit point for abusing spectator in Johannesburg Test