DA Image
25 जनवरी, 2020|1:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENG vs SA, 3rd test Day-1: स्टोक्स और पोप ने इंग्लैंड को अच्छी स्थिति में पहुंचाया

follow live updates of south africa vs england 3rd test day 1 live from port elizabeth  icc

South Africa vs England 3rd Test Day 1 : वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के तीन रिव्यू से बचकर तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन गुरुवार को यहां ओली पोप के साथ मिलकर इंग्लैंड को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 224 रन बनाये हैं। दक्षिण अफ्रीका ने बीच में कुछ समय के लिए अपना पलड़ा भारी रखा लेकिन स्टोक्स (नाबाद 38) और पोप (नाबाद 39) ने आखिर में सपाट पिच पर इंग्लैंड को आखिर में बेहतर स्थिति में किया।

इन दोनों ने अब तक 76 रन की साझेदारी की है। इंग्लैंड ने चाय से पहले 58 ओवर में दो विकेट पर 117 रन बनाये थे लेकिन इसके बाद इन दोनों ने रन गति थोड़ी तेज की। जाक क्राउली (44) और डॉम सिब्ली (36) ने पहले विकेट के लिये 31 ओवरों में 70 रन जोड़े। जो डेनली ने 100 गेंदों पर 25 रन बनाये जबकि जो रूट 27 रन बनाकर कैगिसो रबाडा की गेंद पर बोल्ड हुए।

इस मैच का FULL SCORECARD देखने के लिए यहां CLICK करें-

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने एक दिन पहले ही स्टोक्स को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना था। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को जीत दिलाने और चार मैचों की श्रृंखला बराबर करवाने में अहम भूमिका निभायी थी। स्टोक्स के खिलाफ इस बीच दक्षिण अफ्रीका ने तीन बार 'रिव्यू लिए, लेकिन हर बार फैसला इस ऑलराउंडर के पक्ष में गया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रबाडा ने दो विकेट लिए हैं। स्पिनर केशव महाराज ने लगातार 30 ओवर किये। उन्होंने 32 ओवर में 55 रन देकर एक विकेट लिया है। एनरिच नोर्त्ज ने एक विकेट लिया है। 

इस सीरीज का पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 107 रन से जीत दर्ज की थी जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने 289 रन की बड़ी जीत हासिल की थी। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इस वक्त दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:South Africa vs England 3rd Test day 1 Live Cricket Score and online Commentary sa vs eng full scorecard st george park port elizabeth