फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटSA vs BAN: अंपायरिंग और स्लेजिंग को लेकर बढ़ा विवाद, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड करेगा ICC से शिकायत

SA vs BAN: अंपायरिंग और स्लेजिंग को लेकर बढ़ा विवाद, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड करेगा ICC से शिकायत

बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में 220 रनों से हार झेलनी पड़ी।

SA vs BAN: अंपायरिंग और स्लेजिंग को लेकर बढ़ा विवाद, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड करेगा ICC से शिकायत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Apr 2022 07:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

South Africa vs Bangladesh ICC World Test Championship: बांग्लादेश को सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 220 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कहा है कि मैच के दौरान खराब अंपायरिंग और मेजबान खिलाड़ियों द्वारा हुई स्लेजिंग को लेकर जरूरी कदम उठाए जाएंगे। बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया था। बीसीबी ने कहा कि मौजूदा टेस्ट सीरीज खत्म होते ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) में पहले टेस्ट के दौरान हुई खराब अंपारिंग को लेकर शिकायत दर्ज कराएगा।

IPL 2022: हैदराबाद-लखनऊ मुकाबले के बाद जानें प्वाइंट्स टेबल का हाल

डरबन के किंग्समीड में हुए मैच को लेकर बांग्लादेश के कप्तान मोमीनुल हक ने कहा था कि मैच के दौरान काफी ज्यादा स्लेजिंग हुई, इसके अलावा अंपायरों के कई फैसले विवादों के घेरे में भी रहे। बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन जलाल यूनिस ने क्रिकबज से कहा, 'हम इस सीरीज के बाद आईसीसी में खराब अंपायरिंग को लेकर आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज कराएंगे। हम वनडे सीरीज के दौरान भी ऐसी ही शिकायत मैच रेफरी (एंडी पेक्रॉफ्ट) को दर्ज करा चुके हैं, लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।'

IPL 2022 पर्पल कैपः उमेश यादव के लिए खतरा बने आवेश, एक विकेट का फासला

उन्होंने कहा, 'अंपायरिंग को लेकर हम कुछ नहीं कर सकते थे, जैसा कि पूरी दुनिया ने देखा क्योंकि उनका फैसला आखिरी फैसला होता है। आप देख चुके हैं कि मोमीनुल स्लेजिंग को लेकर अपनी बात रख चुका है, लेकिन अंपायर उनके खिलाड़ियों को शांत कराने की जगह हमारे ही खिलाड़ियों को चेतावनी देने लगे।' यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है और ऑस्ट्रेलिया से फासला काफी कम कर लिया है। वहीं भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे पायदान पर है।