DA Image
1 अप्रैल, 2020|8:57|IST

अगली स्टोरी

SAvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की ODI टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान फैफ डुप्लेसी बाहर, केशव महाराज की वापसी

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को घोषणा की कि पूर्व कप्तान फैफ डुप्लेसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

faf du plessis

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को घोषणा की कि पूर्व कप्तान फैफ डुप्लेसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन देश की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा बने रहेंगे। सीएसए के बयान के अनुसार इसी महीने सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने वाले डुप्लेसी को हाल में नियमित रूप से खेलने वाले रासी वान डर डुसेन और ड्वेन प्रिटोरियस के साथ आराम दिया गया है। वहीं, केशव महाराज को वनडे सीरीज के लिए टीम में शालिम किया गया है।

बुधवार को टी20 सीरीज के समापन के बाद शनिवार को पर्ल में वनडे सीरीज का पहला मैच खेल जाएगा। दो अन्य मैच चार मार्च को ब्लोमफॉनटेन और सात मार्च को पोटचेफस्ट्रूम में खेले जाएंगे। घरेलू वनडे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज को टीम में जगह दी गई है।

NZvsIND: विराट कोहली ने पृथ्वी को बताया खतरनाक बल्लेबाज, जानिए क्या कुछ कहा

टीम में बल्लेबाज जेनमैन मलान और विकेटकीपर काइल वेरीने भी शामिल हैं। ये दोनों इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन दोनों को ही खेलने का मौका नहीं मिला था। 

टीम इस प्रकार है:
क्विंटन डिकाक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, ब्युरोन हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जेनमैन मलान, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, एंडिले फेहलुकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, लूथो सिपामला, जॉन जॉन स्मट्स और काइल वेरीने।

वहीं, तेज गेंदबाज जॉय रिचर्डसन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार (29 फरवरी) से शुरू होने वाले तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है। चयनकर्ताओं ने हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। 

New Zealand vs India 2nd Test: कीवी टीम के इस पूर्व कप्तान जॉन राइट को भरोसा- जल्द वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, डी'आर्सी शॉर्ट, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:South Africa vs Australia Faf du Plessis rested Keshav Maharaj recalled for ODI series