DA Image
8 अप्रैल, 2020|1:42|IST

अगली स्टोरी

SAvsAUS 3rd T20I : जहां की थी गेंद से छेड़छाड़, उसी मैदान पर लौटेंगे स्मिथ-वॉर्नर

steve smith with david warner during a practice session  pti

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बुधवार (26 फरवरी) को न्यूलैंड्स के उसी मैदान पर उतरेंगे, जहां उन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला इसी मैदान पर खेला जाना है। मैच के लिए हालांकि, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि खिलाड़ियों को किसी दुर्व्यवहार से बचाया जा सके। 

स्मिथ और वॉर्नर उस समय क्रमश: टीम के कप्तान और उपकप्तान थे जब 24 मार्च 2018 को तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान कैमरुन बैनक्रॉफ्ट को टेलीविजन पर रेगमाल (सैंडपेपर) को गेंद पर रगड़ते देखा गया था। 

SAvsAUS 2nd T20I: डुप्लेसी-मिलर ने लपका हैरान कर देने वाला कैच- VIDEO

स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने उसी शाम संवाददाता सम्मेलन में इस बात को स्वीकार कर लिया था कि उन्होंने जानबूझ कर गेंद से छेड़छाड़ की थी। बाद में पता चला कि इस योजना में डेविड वॉर्नर ने बड़ी भूमिका निभाई थी। तीनों खिलाड़ियों को इसके बाद निलंबित कर दिया गया था।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हार मिली थी। वह हालांकि पहले मैच को जीतने में सफल रही थी और अब दोनों टीमें तीसरे मैच में बुधवार को आमने-सामने होंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:South Africa vs Australia 3rd T20I Steve Smith David Warner return to scene of sandpaper scandal