फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSouth Africa vs Australia 2nd Semi Final Pitch Report: कैसा रहेगा आज ईडन गार्डन्स की पिच का मिजाज, किसे मिलेगा फायदा?

South Africa vs Australia 2nd Semi Final Pitch Report: कैसा रहेगा आज ईडन गार्डन्स की पिच का मिजाज, किसे मिलेगा फायदा?

South Africa vs Australia 2nd Semi Final Pitch Report: ईडन गार्डन्स में खेले गए 35 वनडे में 21 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं, वहीं लक्ष्य का पीछा करते टीमों को 13 बार जीत मिली है।

South Africa vs Australia 2nd Semi Final Pitch Report: कैसा रहेगा आज ईडन गार्डन्स की पिच का मिजाज, किसे मिलेगा फायदा?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 16 Nov 2023 10:54 AM
ऐप पर पढ़ें

South Africa vs Australia 2nd Semi Final Pitch Report: साउथ अफ्रीका वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल आज यानी 16 नवंबर को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में भारत से 19 नवंबर को भिड़ेगी। बता दें, वर्ल्ड कप 2023 का खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। खैर बात करें, साउथ अफ्रीका वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मुकाबले की तो यह मैच पहले सेमीफाइनल की तरह हाईस्कोरिंग तो नहीं होगा, मगर फैंस को मैच के दौरान भरपूर रोमांच देखने को मिले। दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में 2-2 मैच हारकर 14 अंकों के साथ पहुंची है। वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज में हुई इन दोनों टीमों की भिड़ंत में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह रौंदा था। ऐसे में कंगारुओं की नजरें उस हार का हिसाब चुकता करने पर होगी।

साउथ अफ्रीका वर्सेस ऑस्ट्रेलिया लाइव स्कोर यहां देखें

भारत की जीत से फिर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, अब लगाए टॉस फिक्सिंग के आरोप; आंकड़ों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

ईडन गार्डन्स पिच रिपोर्ट

कोलकाता के इस ऐतिहासिक मैदान पर अभी तक कुल 35 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें 21 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं, वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां टीमों को 13 बार जीत मिली है। ऐसे में आज के मुकाबले में जो टॉस टॉस जीतकर दोनों टीमों की नजरें पहले बैटिंग करने पर होगी। यहां के हाईएस्ट स्कोर की बात करें तो 2014 में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 404 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस मैच में रोहित शर्मा ने 264 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया था। इस मैदान का लोएस्ट टोटल 83 रन का है जो कुछ दिनों पहले साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ बनाया था। यहां की विकेट स्पिनर्स को ज्यादा सूट करती है, ऐसे में दोनों टीमों की नजरें प्लेइंग 11 में तगड़े स्पिनर्स शामिल करने पर होगी।

वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में बना LIVE Streaming का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने एकसाथ देखा मैच

कोलकाता में वर्ल्ड कप 2023 मैच के रिकॉर्ड्स

ईडन गार्डन्स ने वर्ल्ड कप 2023 के अभी तक 4 मैचों की मेजबानी की है जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने तीन मैच जीते हैं, वहीं पाकिस्तान एकमात्र ऐसी टीम रही है जिसने बांग्लादेश के खिलाफ टारगेट का पीछा करते हुए मुकाबला जीता है। इंग्लैंड ने यहां पिछले ही मैच में इस टूर्नामेंट का हाईएस्ट स्कोर 337 बनाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें