DA Image
10 अप्रैल, 2020|11:18|IST

अगली स्टोरी

SAvsAUS: दक्षिण अफ्रीकी फैन्स ने उड़ाया स्मिथ और वॉर्नर का मजाक, ऐसे पोस्टर लेकर पहुंचे स्टेडियम

proteas fans take jibe at david warner  steve smith  ap

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज दक्षिण अफ्रीका खेल रहा है। 'सैंडपेपर कांड' के बाद यह पहला मौका है, जब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे हैं। फैन्स ने उनका स्वागत कुछ बैनरों के साथ किया, जिनमें सैंडपेपर कांड की याद ताजा की गई थी। मेजबान अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग का फैसला किया। मैच की दूसरी ही गेंद पर डेविड वॉर्नर पवेलियन लौट गए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इस झटके से उबरते हुए पारी को संभाला। 

स्टीव स्मिथ ने 32 गेंदों में 45 और कप्तान एरोन फिंच ने 27 गेंदों पर 42 रन बनाए। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई। एलेक्स कैरी और मिशेल मार्श ने भी छोटी-छोटी पारियों से ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। एश्टन एगर ने 9 गेंदों पर ताबड़तोड़ 22 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 196 रन बनाए।

NZvsIND: बॉल नहीं, जब कैप के पीछे बाउंड्री लाइन तक भागे केन विलियमसन, देखें मजेदार- VIDEO

ऑस्ट्रेलियन पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर फैन्स स्टीव स्मिथ की हूटिंग करने लगे। डेल स्टेन की गेंद हाथ से स्लिप हो गई थी। गेंद लुढ़कते हुए स्मिथ के पास पहुंची और उन्होंने गेंद को सीमा पार पहुंचा दिया। बाद में अंपायर ने इसे 'डेड बॉल' घोषित कर दिया। स्मिथ को अंपायर का यह निर्णय सही नहीं लगा। उन्होंने विरोध स्वरूप अपनी प्रतिक्रिया दी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी फैन्स स्मिथ का मजाक उड़ाने लगे। 

इस दौरान स्टेडियम में कुछ बैनर दिखाई दिए, जिनपर लिखा हुआ था- 'सैंडपेपर फॉर सेल'। पॉकेट साइज्ड फॉर एक्सट्रा डिस्क्रीटनेस। साफ जाहिर था कि दक्षिण अफ्रीकी फैन्स ने स्मिथ और वॉर्नर को माफ नहीं किया है। यह कांड 2018 में केपटाउन में हुआ था। वॉर्नर और स्मिथ पर इस प्रकरण में एक साल का प्रतिबंध लगा था। इन दोनों को गेंद की कंडिशन बदलने के लिए सैंडपेपर के इस्तेमाल का दोषी पाया गया था।

SAvsAUS: स्टीव स्मिथ ने डेल स्टेन की डेड बॉल पर जड़ा चौका, देखें VIDEO

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका पहला टी-20 मैच 107 रन से हार गया। लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर ने हैट्रिक के साथ 24 रन देकर पांच पांच विकेट लिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:south africa vs australia 1st t20i Proteas fans take jibe at David Warner and Steve Smith Sandpaper for Sale posters