DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: जानिए क्यों डेल स्टेन ने मांगी विराट और भारतीय फैन्स से माफी

36 वषीर्य स्टेन के दक्षिण अफ्रीका के लिए 44 ट्वंटी-20 मैचों में 61 विकेट लिए हैं। उन्होंने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए था कि वो छोटे फॉमेर्ट में खेलना जारी रखेंगे।

dale steyn and virat kohli  photo credit  bcci

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, हालांकि उन्होंने वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहने की बात कही थी। इसके बावजूद उन्हें भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है, जिसको लेकर वो काफी निराश हैं और साथ ही उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट फैन्स से माफी भी मांगी है।

स्टेन ने भारत दौरे पर ट्वंटी-20 सीरीज के लिए ना चुने जाने पर चनयकर्ताओं की कड़ी आलोचना की है और साथ ही इस दौरे पर ना जा पाने के लिए विराट और क्रिकेट फैन्स से माफी मांगी है। दक्षिण अफ्रीका को 15 सितंबर से शुरु होने वाले भारत दौरे में ट्वंटी-20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। स्टेन को उम्मीद थी कि उन्हें ट्वंटी-20 सीरीज के लिए चुना जाएगा लेकिन चयनकर्ताओं ने टीम की घोषणा करते हुए स्टेन को बाहर रखने का कोई कारण नहीं बताया।

स्टेन ने उन्हें नजरअंदाज किए जाने पर चयनकर्ताओं की कड़ी आलोचना करते हुए कहा, 'मैंने खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखा था लेकिन लगता है कि कोचिंग स्टाफ को बदलने के चक्कर में मेरा नंबर उनसे कहीं खो गया।' उन्होंने इस दौरे पर ना जा पाने के लिए कप्तान विराट कोहली से माफी मांगते हुए ट्वीट किया, 'मैं विराट और भारत के एक अरब लोगों से माफी मांगता हूं कि मैं इस दौरे पर नहीं जा पाऊंगा।'

धमाकेदार अंदाज में गेल ने खेली वनडे इंटरनेशनल की अपनी आखिरी पारी, सबने किया सलाम

एबी डिविलियर्स के छक्कों का खास वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से चूके गेल

36 वषीर्य स्टेन के दक्षिण अफ्रीका के लिए 44 ट्वंटी-20 मैचों में 61 विकेट लिए हैं। उन्होंने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए था कि वो छोटे फॉमेर्ट में खेलना जारी रखेंगे। स्टेन की आलोचना के बाद हरकत में आए क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान जारी कर कहा कि स्टेन मेडिकल रूप से फिट नहीं थे और इसी कारण उनका ट्वंटी-20 टीम में चयन नहीं किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South Africa tour to India Dale Steyn Apologises To Virat Kohli Takes A Dig At Selectors After T20I Snub