फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए द. अफ्रीकी टीम का ऐलान, स्टब्स को मिला पहली बार मौका

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए द. अफ्रीकी टीम का ऐलान, स्टब्स को मिला पहली बार मौका

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार टी20 इंटरनेशनल टीम में चुना गया है। एनरिच नोर्खिया की भी वापसी हुई है।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए द. अफ्रीकी टीम का ऐलान, स्टब्स को मिला पहली बार मौका
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 17 May 2022 05:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

9 जून से 19 जून के बीच दक्षिण अफ्रीका को भारत में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। एनरिच नोर्खिया की टीम में वापसी हुई है, जबकि ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार टीम में मौका दिया गया है। 16 सदस्यीय टीम में ज्यादातर खिलाड़ी इस समय भारत में ही हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में खेल रहे हैं। आईपीएल 2022 का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाना है। ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया की ओर से इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम- टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्खिया, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रिटॉरियस, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डर डसन, मार्को जैनसेन।

'कुंबले हटाओ टीम बचाओ'; जानिए क्यों PBKS के कोच पर भड़के फैन्स

विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड दौरे में शामिल किया जाएगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन्हें आराम दिया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पांच टी20 मैचों में आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है। शिखर धवन की कप्तानी में तिलक वर्मा, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह टीम में जगह बना सकते हैं। सिलेक्टर्स की मीटिंग से पहले आईपीएल में चोटिल हुए सूर्यकुमार यादव का भी हेल्थ अपडेट लिया जाएगा।

मैथ्यूज के शतक पर ग्रहण बने थे सचिन और धोनी, ऐसे किया था आउट- Video

यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 खेलने वाली टीम 26 और 28 जून को होने वाले टी20 मुकाबलों के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी, जबकि सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे में व्यस्त होंगे।

IND vs SA T20 Series Full Schedule

पहला टी20 इंटरनेशनल मैच, 9 जून, दिल्ली

दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, 12 जून, कटक

तीसरा टी20 इंटरनेशनल, 14 जून, विशाखापट्टनम

चौथा टी20 इंटरनेशनल, 17 जून, राजकोट

पांचवां टी20 इंटरनेशनल, 19 जून, बेंगलुरु

epaper