फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसाउथ अफ्रीका ने आखिरी 18 गेंदों में इंग्लैंड से ऐसे छीना मैच, देखती रह गई जोस बटलर की टीम  

साउथ अफ्रीका ने आखिरी 18 गेंदों में इंग्लैंड से ऐसे छीना मैच, देखती रह गई जोस बटलर की टीम  

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 के अपने दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने आखिरी 18 गेंदों में मैच ही पलट दिया। इंग्लैंड की टीम जीतती हुई नजर आ रही थी, लेकिन मैच साउथ अफ्रीका ने जीत लिया। 

साउथ अफ्रीका ने आखिरी 18 गेंदों में इंग्लैंड से ऐसे छीना मैच, देखती रह गई जोस बटलर की टीम  
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 06:52 AM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का पांचवां मुकाबला साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला गया। इस मैच में को साउथ अफ्रीका ने 7 रन से जीता और सेमीफाइनल के लिए दावेदारी पेश की। हालांकि, एक समय ऐसा था जब लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को आसानी से जीत जाएगी, लेकिन जैसा सोचा जाता है, वैसा ही हो, ये जरूरी नहीं है। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड के साथ हुआ और आखिरी 18 गेंदों में मैच का नतीजा ही पलट गया। इंग्लैंड की टीम जीत की दहलीज से कैसे फिसल गई, इसकी पूरी कहानी आखिरी के तीन ओवरों में छिपी हुई है। 

दरअसल, इंग्लैंड की टीम 164 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। एक समय टीम मुश्किल में थी, क्योंकि 4 विकेट 61 रनों पर गिर गए थे। हालांकि, इसके बाद हैरी ब्रूक ने लियाम लिविंगस्टोन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मैच का रुख पलट दिया। आखिरी 18 गेंदों में यानी 3 ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 25 रन चाहिए थे, लेकिन जोस बटलर की कप्तानी वाली टीम 18 गेंदों में महज 17 रन ही बना सकी और मुकाबला 7 रनों के अंतर से हार गई। आखिरी 18 गेंदों में ऐसा क्या हुआ कि मैच इंग्लैंड के हाथ से निकल गया, उसके बारे में जान लीजिए। 

साउथ अफ्रीका ने करीबी मुकाबले में इंग्लैंड को रौंदकर सेमीफाइनल की दावेदारी की मजबूत, इस खिलाड़ी ने जीता दिल

साउथ अफ्रीका की तरह से 18वां ओवर कगिसो रबाडा ने फेंका, जिसमें उन्होंने सिर्फ चार रन खर्च किए और लियाम लिविंगस्टोन को आउट कर दिया। इस तरह साउथ अफ्रीका की टीम ने मैच में वापसी की। 19वां ओवर मार्को यानसेन ने किया। उन्होंने सात रन ही खर्च किए। यहां तक कि क्रीज पर हैरी ब्रूक थे, जो लगातार अच्छी बल्लेबाजी करते हुए आ रहे थे और अर्धशतक भी पूरा कर चुके थे। ऐसे में आखिरी ओवर में जीत के लिए इंग्लैंड को 14 रन चाहिए थे, लेकिन एनरिक नॉर्खिया ने पहली गेंद पर हैरी ब्रूक को आउट कर दिया। इसके बाद सिर्फ 6 ही रन बाकी बल्लेबाज बना सके और मैच इंग्लैंड 7 रनों से हार गई। इस तरह जोस बटलर की टीम देखती रह गई।