फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 World Cup 2024 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, 2 अनकैप्ड प्लेयर्स को भी मिली जगह; ऐडन मार्करम होंगे कप्तान

T20 World Cup 2024 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, 2 अनकैप्ड प्लेयर्स को भी मिली जगह; ऐडन मार्करम होंगे कप्तान

ICC T20 World Cup 2024 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान हो गया है। ऐडन मार्करम इस टीम के कप्तान होंगे। नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी जैसे गेंदबाज को ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर मौका दिया गया है। 

T20 World Cup 2024 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, 2 अनकैप्ड प्लेयर्स को भी मिली जगह; ऐडन मार्करम होंगे कप्तान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Apr 2024 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC T20 World Cup 2024 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान भी हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार 29 अप्रैल को सबसे पहले टीम का ऐलान किया था और अब मंगलवार 30 अप्रैल को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने टीम की घोषणा की है। ऐडन मार्करम इस टीम के कप्तान होंगे। दो अनकैप्ड प्लेयर्स को भी टीम में जगह दी गई है। वहीं, नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी जैसे गेंदबाज को ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर मौका दिया गया है। 

साउथ अफ्रीका की व्हाइट बॉल टीम के हेड कोच रॉब वॉल्टर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। ये मेगा इवेंट एक जून से और 29 जून तक यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। ऐडन मार्करम पहली बार आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करेंगे। उनको काफी समय पहले टी20आई टीम का कप्तान घोषित किया गया था। दो अनकैप्ड प्लेयर भी टीम का हिस्सा हैं।  

India T20 World Cup Squad live: चीफ सिलेक्टर अजीत अगारकर और जय शाह पहुंचे होटल, मीटिंग के बाद जल्द हो सकता है टीम का ऐलान

साउथ अफ्रीका ने दो अनकैप्ड प्लेयर्स को भी टीम में शामिल किया है, जिनमें बल्लेबाज रयान रिकेलटन और तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन शामिल हैं। वहीं, रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी का नाम शामिल है। एनगिडी काफी समय से टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उनकी फॉर्म पिछले कुछ समय से चिंता का कारण रही है। नांद्रे बर्गर अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। 

बता दें कि अनकैप्ड प्लेयर्स को एसए20 लीग के प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह मिली है। इस बल्लेबाज ने 58.88 के औसत से 8 मैचों में 530 रन बनाए था। उनका स्ट्राइक रेट भी शानदार था। वहीं, बार्टमैन ने 18 विकेट 8 मैचों में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के लिए चटकाए थे। इसी टीम ने खिताब जीता था। टीम में क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन, रीज हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, ऐडन मार्करम और ट्रिस्टन स्टब्स जैसे बल्लेबाज शामिल हैं।

साउथ अफ्रीका टीम - टी20 विश्व कप 2024

एडेन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, जेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजी हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेलटन, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स।