फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटSA vs IND: दक्षिण अफ्रीका में क्विंटन डिकॉक की ज​गह लेगा ये खिलाड़ी! दूसरे टेस्ट में ऐसी होगी मेजबान टीम की प्लेइंग XI 

SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका में क्विंटन डिकॉक की ज​गह लेगा ये खिलाड़ी! दूसरे टेस्ट में ऐसी होगी मेजबान टीम की प्लेइंग XI 

दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था। सेंचुरियन में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में मिली 113 रनों की हार के बाद मेजबान टीम पर सीरीज हारने का खतरा मंडराने लगा है।...

SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका में क्विंटन डिकॉक की ज​गह लेगा ये खिलाड़ी! दूसरे टेस्ट में ऐसी होगी मेजबान टीम की प्लेइंग XI 
Ezaz Ahmad लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sun, 02 Jan 2022 03:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था। सेंचुरियन में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में मिली 113 रनों की हार के बाद मेजबान टीम पर सीरीज हारने का खतरा मंडराने लगा है। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज में वापसी करने के लिए दक्षिण अफ्रीका मजबू​त प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेगी। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मेजबान के लिए प्लेइंग XI का चयन करना काफी मुश्किल है।  

डिकॉक की अनुपस्थिति में, वेरेने और रिकेल्टन को मिल सकता है मौका 

डिकॉक की अनुपस्थिति में, काइल वेरेने और रयान रिकेल्टन प्लेइंग XI में शामिल हो सकते हैं, जो पहले से ही टेस्ट सीरीज के लिए टीम में हैं। वेरेन ने अबतक 3 टेस्ट खेले हैं, जबकि रिकलेटन ने अभी तक डेब्यू नहीं किया है। वेरेन को पिछली बार श्रीलंका के खिलाफ डिकॉक की जगह टीम में चुना गया था, लेकिन 3 पारियों में वे केवल 39 रन ही बना सके थे। रिकेल्टन ने 50 फर्स्ट क्लास मैचों में 9 शतक और इतने ही अर्धशतक लगाए हैं। 

डुआने ओलिवियर की भी हो सकती है वापसी

तेज गेंदबाज डुआने ओलिवियर की भी वापसी हो सकती है, जो कोविड-19 से जुड़े प्रभावों के कारण भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाए थे। कुछ सप्ताह पहले कोविड-19 की चपेट में आने के कारण उनकी फिटनेस प्रभावित हुई थी जिसका असर अब भी उन पर है। उनकी अनुपस्थिति में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। ओलिवियर ने अब तक 10 टेस्ट मैचों में 48 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस साल अभी तक फर्स्ट क्लास मैचों में 28 विकेट झटके हैं। 

रबाडा और लुंगी एनगिडी पर होगा दबाव

कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी ने पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन पर और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर त​था एडेन मार्कराम पर अब काफी जिम्मेदारी होगी। सेंचुरियन टेस्ट हारने के बाद, दक्षिण अफ्रीका के पास वापसी करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। अगर वो वापसी नहीं करती है तो पहली बार अपने घर में भारत के हाथों सीरीज हार जाएगी। जोहान्सबर्ग मैदान पर भारत का रिकॉर्ड देखते हुए मेजबान टीम के वापसी करना आसान नहीं होगा क्योंकि भारत अबतक यहां 5 टेस्ट मैचों में से एक भी नहीं हारा है। 

दक्षिण अफ्रीका संभावित प्लेइंग XI: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगन पीटरसन, रासी वैन डेर डुसेन, टेम्बा बवूमा, काइल वेरेन, मार्को जेनसन, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper