फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोच शास्त्री ने की रोहित की तारीफ, बोले- फरारी का टेक ऑफ है भारतीय बैटिंग

कोच शास्त्री ने की रोहित की तारीफ, बोले- फरारी का टेक ऑफ है भारतीय बैटिंग

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट मैच में मात देने के बाद भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को कहा कि जीत में टीम के हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया। शास्त्री ने कहा कि टेस्ट...

कोच शास्त्री ने की रोहित की तारीफ, बोले- फरारी का टेक ऑफ है भारतीय बैटिंग
एजेंसी,रांचीTue, 22 Oct 2019 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट मैच में मात देने के बाद भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को कहा कि जीत में टीम के हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया। शास्त्री ने कहा कि टेस्ट सलामी बल्लेबाज की नई भूमिका में रोहित शर्मा ने स्वयं को अलग स्तर के खिलाड़ी के रूप में दिखाया और इस क्रम की चुनौती से शानदार तरीके से सामंजस्य बैठाने में सफल रहे।

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में पारी और 202 रनों से शिकस्त दी। इस दमदार जीत के साथ ही भारत ने टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। 

INDvsSA: रन बनाने रोहित और विकेट लेने में सबसे आगे रहे अश्विन

कोच शास्त्री ने मैच के बाद आधिकारिक प्रसारणकर्ता 'स्टार स्पोर्ट्स' से कहा, ''मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे मौजूदा है, उसे सिर्फ अपनी फार्म दोबारा हासिल करनी थी। रोहित अलग स्तर का खिलाड़ी है। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उसकी मानसिकता अलग होने की जरूरत थी, उसने सामंजस्य बैठाया। यह पारी की शुरुआत करने के लिए मुश्किल पिच थी लेकिन उसने झेला।''

उन्होंने कहा, ''यह उनके अंदर है कि मुश्किल परिस्थितियों से उसे फर्क नहीं पड़ता। इस सीरीज में उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया।'' शास्त्री ने टीम की मानसिकता की भी सराहना करते हुए कहा कि टीम घरेलू या विदेशी सरजमीं पर किसी भी हालात का सामना करने से नहीं झिझकती।

मैच के बाद शास्त्री ने कहा, “इस जीत में पूरी टीम ने योगदान दिया। आमतौर पर भारत में दो खिलाड़ी सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस सीरीज में सभी ने दमदार प्रदर्शन किया और आप यही चाहते हैं।” शास्त्री ने गेंदबाजों की भी जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “हम उम्मीद कर रहे थे कि हम पिच पर ज्यादा निर्भर न रहें। हम जहां भी खेले हमेशा 20 विकेट लेना चाहते हैं।”

INDvsSA: क्लीवस्वीप के बाद बोले विराट कोहली, हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं

उन्होंने कहा, “हमारी बल्लेबाजी फरारी के टेक ऑफ जैसी है। हमारा पूरा ध्यान मुकाबले में 20 विकेट लेने पर केंद्रित है।” दक्षिण अफ्रीका के ऊपर भारत की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें