फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसेंचुरियन टेस्ट : जीत के लिए SA को 149 रन और PAK को 10 विकेट की दरकार

सेंचुरियन टेस्ट : जीत के लिए SA को 149 रन और PAK को 10 विकेट की दरकार

डुआने ओलीवर के पांच विकेटों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। मेजबान टीम ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 190 रनों पर ढेर कर दिया। इस लिहाज से मेजबान...

सेंचुरियन टेस्ट : जीत के लिए SA को 149 रन और PAK को 10 विकेट की दरकार
आईएएनएस। ,सेंचुरियन। Thu, 27 Dec 2018 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

डुआने ओलीवर के पांच विकेटों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। मेजबान टीम ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 190 रनों पर ढेर कर दिया। इस लिहाज से मेजबान टीम को जीतने के लिए 149 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे हासिल करने के लिए उसके पास पूरे तीन दिन का समय है। ओलीवर के अलावा दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिए। ओलीवर ने पहली पारी में 6 विकेट लेकर पाकिस्तान को 181 रनों पर ही ढेर कर दिया था। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 223 रन बनाकर 42 रनों की बढ़त ले ली थी। 

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई पाकिस्तान की पारी
मेजबान टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत 5 विकेट के नुकसान पर 127 रनों से आगे की। टेम्बा बावुमा (53) ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उनके अलावा निचले क्रम में क्विंटन डी कॉक ने 45 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी ने 4-4 विकेट लिए। हसन अली ने 2 विकेट अपने नाम किए। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम को शुरुआत तो अच्छी मिली। इमाम उल हक (57) और फखर जमां (12) ने पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की। फखर के रूप में पाकिस्तान ने पहला विकेट खोया। 

शान मसूद रहे पाकिस्तान की दूसरी के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर
इमाम उल हक की पारी का अंत ओलीवर ने 101 के स्कोर पर किया। उन्होंने अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। यहां से ओलीवर ने अपना कहर बरपाना शुरू किया। पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक के बाद शान मसूद (65) ही  विकेट पर टिक सके और दूसरी पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। पाकिस्तान का बाकी कोई और बल्लेबाज मेजबान टीम की पेस बैट्री का सामना नहीं कर सका। अंत में  मोहम्मद आमिर (12) और हसन अली (नाबाद 11) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंचने में सफल रहे।

AUSvsIND : आरोन फिंच बोले- हमारी सोच से ज्यादा तेजी से टूट रही है मेलबर्न की पिच

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें