DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC ODI WC 2019: फैफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम घोषित

रीजा हैंड्रिक्स को विश्व कप टीम में स्थान नहीं दिया गया है और दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने अनुभवी हाशिम अमला पर एक बार फिर विश्वास जताया है।

hashim amla jpg

इंग्लैंड एंड वेल्स में आगामी 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। रीजा हैंड्रिक्स को विश्व कप टीम में स्थान नहीं दिया गया है और दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने अनुभवी हाशिम अमला पर एक बार फिर विश्वास जताया है। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप टीम में हाशिम अमला को शामिल किए जाने पर संदेह के बादल मंडरा रहे थे। लेकिन चयनकर्ताओं ने अमला को टीम में शामिल कर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

संतुलित नजर आ रही है दक्षिण अफ्रीकी टीम 
बड़े टूर्नामेंटों में अहम मौकों पर हारने के कारण 'चोकर्स' ठप्पे वाली दक्षिण अफ्रीका ने अपनी विश्व कप टीम में संतुलन बनाने की पूरी कोशिश की है। इसलिए चयनकर्ताओं ने डेल स्टेन, इमरान ताहिर और हाशिम अमला जैसे अनुभवी खिलाड़यों पर भरोसा जताया है। बल्लेबाजी में एडेन मार्करम, हाशिम अमला, फैफ डु प्लेसिस, क्विंटन डि कॉक, रैसी वैन डर ड्यूसेन, डेविड मिलर, जेपी ड्यूमिनी टीम को मजबूती देंगे। वहीं, स्पिन विभाग में इमरान ताहिर का साथ देने के लिए तबरेज शम्सी होंगे। तेज गेंदबाजी विभाग में डेल स्टेल, ​कगीसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्त्जे शामिल हैं। ड्वेन प्रीटोरियस और एंडिले फेलुकवायो हरफनमौला की जिम्मेदारी निभाएंगे। 

हर चार साल के अंतराल पर आयोजित होने वाले इस क्रिकेट महाकुंभ के 12वें संस्करण का आगाज 30 मई को लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और मेजबान इंग्लैंड के बीच मुकाबले से होगा। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम को अपना दूसरा मुकाबला रोज बाउल, साउथैम्टपन में 5 जून को भारत के खिलाफ खेलना है। यह भारत की विश्व कप में पहला मुकाबला होगा।

दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप टीम:

फैफ डु प्लेसिस (कप्तान), एडेन मार्करम, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रैसी वैन डर ड्यूसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेलुकवायो, जेपी ड्यूमिनी, ड्वेन प्रीटोरियस, डेल स्टेन, कगीसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्त्जे, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी।

Read Also: ICC ODI WC 2019: श्रीलंका ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जानिए कौन IN कौन OUT हुआ

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South Africa named its 15 Members Squad for ICC ODI World Cup 2019 held to be in England and Wales Hashim Amla IN and Reeza Hendricks OUT