फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने की विराट कोहली की तारीफ, जानें क्या कहा

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने की विराट कोहली की तारीफ, जानें क्या कहा

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डुप्लेसी ने माना कि भारत ने उन्हें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में चारों खाने चित्त कर दिया। भारतीय ने मंगलवार को अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते...

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने की विराट कोहली की तारीफ, जानें क्या कहा
एजेंसी,रांचीTue, 22 Oct 2019 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डुप्लेसी ने माना कि भारत ने उन्हें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में चारों खाने चित्त कर दिया। भारतीय ने मंगलवार को अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते यहां दक्षिण अफ्रीका को सीरीज आखिरी मैच में पारी और 202 रनों से करारी शिकस्त दी। भारत ने इस दमदार जीत के साथ ही टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

मैच के बाद डुप्लेसी ने कहा, “यह सीरीज हमारे लिए बहुत कठिन रही, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जब हम अगली बार भारत का दौरा करें तब हम बेहतर तैयारी के साथ आए। भारत का दौरा सबसे मुश्किल होता है और आंकड़ें इस बात का प्रमाण हैं।”

टीम इंडिया की तारीफ
डुप्लेसी ने कहा, “विराट के नेतृत्व में इस टीम को मात देना सच में बहुत मुश्किल है। चाहे वो बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी या फील्डिंग। हमें इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।” मेहमान टीम के कप्तान ने भारत के तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की। डुप्लेसी ने कहा, “भारतीय तेज गेंदबाजों ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया। हमारे तेज गेंदबाजा 30-40 मिनट के लिए अच्छे थे, लेकिन उनके दिन भर अच्छी गेंदबाजी करने में सक्षम थे।”

INDvsSA: रवि शास्त्री ने धौनी के साथ शेयर की तस्वीर, लिखा ये कैप्शन

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि गेंदबाज काकौशल सीरीज में महत्वपूर्ण साबित हुआ है। यदि आप उन गेंदबाजों को देखें जो इस सीरीज में सफल हुए हैं, वे सभी गेंद को स्किड कराने में सफल रहे हैं जो कि महत्वपूर्ण है लेकिन वे ज्यादातर सही इलाके में गेंदबाजी करने में भी कामयाब रहे हैं।”

डुप्लेसी बोले- हमने हर मैच में गलतियां कीं
डुप्लेसी ने माना कि उनकी टीम ने मैच दर मैच और अधिक गलतियां कीं, जिससे उन्हें यह विफलता हाथ लगी। दक्षिण अफ्रीका को तीन टेस्टों की सीरीज के दो मैचों में पारी से हार झेलनी पड़ी है। रांची में पारी और 202 रन की हार से पहले पुणे में उसे पारी और 137 रन से शर्मनाक हार मिली थी। मैच के बाद डुप्लेसी ने निराशा जताते हुए कहा,“ यह बहुत ही निराशाजनक परिणाम है। रांची मैच की शुरुआत में हमने सकारात्मक शुरुआत की थी, लेकिन फिर हम गलतियां करते चले गए। 

कोच शास्त्री ने की रोहित की तारीफ, बोले- फरारी का टेक ऑफ है भारतीय बैटिंग

डुप्लेसी ने कहा,“ हमारे लिए इन पिचों पर सीखने के लिए काफी कुछ था। लेकिन गेंदबाजों की प्रतिभा भी अहम होती है। भारतीय गेंदबाजों ने सही दिशा में गेंदबाजी की। हमने यहां आने से पहले ही इसके बारे में बात की थी। लेकिन हमारे गेंदबाज उतना अच्छा नहीं कर पाए। हमारे युवाओं को अभी अनुभव प्राप्त करने के लिए 3 से 4 वर्ष का समय लगेगा।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें