फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटएबी डिविलियर्स ने रोहित शर्मा को बताया योद्धा, कहा- कभी किसी तरह से पीछे नहीं हटते

एबी डिविलियर्स ने रोहित शर्मा को बताया योद्धा, कहा- कभी किसी तरह से पीछे नहीं हटते

दिग्गज एबी डिविलियर्स ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा है कि कम उम्र से ही उसमें संघर्ष करने का जज्बा है और यह बात उन्हें काफी अच्छी लगी। रोहित ने पिछले मैच में 10 हजार रन पूरे किए।

एबी डिविलियर्स ने रोहित शर्मा को बताया योद्धा, कहा- कभी किसी तरह से पीछे नहीं हटते
Himanshu Singhएजेंसी,चेन्नईFri, 15 Sep 2023 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स ने रोहित शर्मा के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय कप्तान एक 'योद्धा' की तरह है और 'कभी किसी तरह से पीछे नहीं हटते'। रोहित श्रीलंका में एशिया कप में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। वह फिलहाल टूर्नामेंट के सर्वोच्च स्कोरर हैं। उन्होंने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले चार पारियों में 64.66 के प्रभावशाली औसत और 108.98 के स्ट्राइक रेट से 194 रन बनाए हैं। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। 

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि कैसे रोहित ने वनडे में धीमी शुरुआत की लेकिन इस प्रारूप में सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने कहा, '' रोहित ने जब 2000 रन पूरे किये थे तब वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले चौथे सबसे धीमे खिलाड़ी थे। उन्होंने हालांकि जब 10,000 रनों का आंकड़ा छुआ तब वह इस कारनामे को करने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गये। उन्होंने इस प्रारूप में जबरदस्त वापसी की। मेरे मन में उनके लिए काफी सम्मान है।''

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा, ''जब मैंने उन्हें पहली बार खेलते देखा था तभी मुझे पता चल गया था कि उनमें कुछ खास है। कम उम्र से ही उसमें संघर्ष करने का जज्बा है और यह बात मुझे काफी अच्छी लगी। वह किसी भी दबाव में झुकेगा नहीं।''

IND vs SL Final : फाइनल से पहले श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ीं, स्टार स्पिनर महेश तीक्षणा हुए चोटिल

रोहित एकदिवसीय में 10,000 रन पूरा करने वाले भारत के छठे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ ने इस कारनामे को किया है। वह पूर्व कप्तान और टीम के मौजूदा साथी कोहली के बाद ऐसा करने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी हैं।