फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSAvsAUS: धीमी ओवर गति के कारण दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना

SAvsAUS: धीमी ओवर गति के कारण दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पर जोहानिसबर्ग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में धीमी ओवर गति के कारण 20 फीसदी का जुर्माना लगा है। मैच रेफरी एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना...

SAvsAUS: धीमी ओवर गति के कारण दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना
एजेंसी,दुबईSat, 22 Feb 2020 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पर जोहानिसबर्ग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में धीमी ओवर गति के कारण 20 फीसदी का जुर्माना लगा है। मैच रेफरी एंड्रयू पाइक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना लगाया। मैच में क्विंटन डिकॉक की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को समय सीमा के अंदर निर्धारित ओवर पूरा न कर पाने के कारण यह जुर्माना लगाया गया। मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम समय सीमा में एक ओवर कम फेंक पाई।

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, तय समय में ओवर न फेंकने के कारण खिलाड़ियों पर प्रति ओवर के हिसाब से 20 फीसदी का जुर्माना लगता है।

SAvsAUS: दक्षिण अफ्रीकी फैन्स ने उड़ाया स्मिथ और वॉर्नर का मजाक, ऐसे पोस्टर लेकर पहुंचे स्टेडियम

क्विंटन डिकॉक ने अपनी गलती मानी और सजा को स्वीकार किया है, इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर अंद्रेन होल्डस्टॉक और अल्लाहुडेन पेलेकर के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और फोर्थ अंपायर ब्रैड व्हाइट ने यह आरोप लगाए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार देर रात वंडर्स स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 107 रनों से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए जवाब में दक्षिण अफ्रीका 14.3 ओवरों में 89 रनों पर ढेर हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें