DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › SA vs SL: सितंबर में श्रीलंका का दौरा करेगी साउथ अफ्रीका की टीम, देखें पूरा शेड्यूल
क्रिकेट

SA vs SL: सितंबर में श्रीलंका का दौरा करेगी साउथ अफ्रीका की टीम, देखें पूरा शेड्यूल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Fri, 30 Jul 2021 04:15 PM
SA vs SL: सितंबर में श्रीलंका का दौरा करेगी साउथ अफ्रीका की टीम, देखें पूरा शेड्यूल

साल 2018 के बाद से इस साल सितंबर में साउथ अफ्रीका की टीम श्रीलंका के दौरे पर आएगी। टीम इस टूर पर तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की लिमिटेड ओवर सीरीज खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 2 सितंबर से होगी और आखिरी मुकाबला 14 सितंबर को खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका ने हाल ही में वेस्टइंडीज और आयरलैंड को धूल चटाई थी, तो वहीं श्रीलंका ने भारत की युवा टीम के हाथों वनडे सीरीज गंवाने के बाद टी-20 में जोरदार वापसी करते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। 

IND vs SL: जानिए टीम इंडिया के हेड कोच बनने के सवाल पर क्या बोले राहुल द्रविड़

साउथ अफ्रीका की टीम दौरे का आगाज वनडे सीरीज से करेगी। पहला वनडे मैच 2 सितंबर को खेला जाना है, जबकि दूसरा 4 और तीसरा 7 सितंबर को होगा। वनडे सीरीज के बाद 10 सितंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होगा जिसका आखिरी मैच 14 सितंबर को खेला जाएगा। श्रीलंका बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच पिछले काफी समय से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर तनातनी चल रही है। वहीं, इंग्लैंड में बायो-बबल का उल्लंघन करने की वजह से टीम के तीन प्रमुख खिलाड़ियों को बोर्ड ने सस्पेंड भी कर दिया था। 

महेंद्र सिंह धोनी ने फिर बदला अपना लुक, नए हेयरस्टाइल से जीत रहे हैं फैन्स का दिल

हालांकि, श्रीलंका की युवा टीम ने शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम को जबरदस्त टक्कर दी। दासुन शनाका की अगुवाई में टीम वनडे सीरीज में काफी समय बाद मैच जीतने में सफल रही। वहीं, टी-20 में टीम ने भारत की कमजोरियां को भरपूर फायदा उठाया और सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी सीरीज में श्रीलंकाई टीम अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेगी। 

श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज 

पहला वनडे - 2 सितंबर

दूसरा वनडे - 4 सितंबर

तीसरा वनडे - 7 सितंबर

श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज

पहला टी-20 मैच - 10 सितंबर

दूसरा टी-20 मैच - 12 सितंबर

तीसरा टी-20 मैच - 14 सितंबर

संबंधित खबरें