DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का 3-0 से साफ किया सूपड़ा

दक्षिण अफ्रीका इस जीत से आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान सातवें स्थान पर खिसक गया है।

Soth African Cricket Team.jpg

दक्षिण अफ्रीका ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए जोहान्सबर्ग में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 107 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। दक्षिण अफ्रीका इस जीत से आईसीसी रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान सातवें स्थान पर खिसक गया है। पाकिस्तान ने 381 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन सुबह तीन विकेट पर 153 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा अपने बाकी बचे सात विकेट 120 रन के अंदर गंवा दिए। उसकी टीम दूसरी पारी में 273 रन पर सिमट गई। 

पाकिस्तान के लिए शफीक ने किया संघर्ष    
इस श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की खोज रहे डुआन्ने ओलिवियर ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेरा। बाबर आजम (22) ने ओलिवियर की तेजी से उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर क्विटंन डिकॉक को कैच थमाया। आजम और असद शफीक (65) ने चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को ओलिवियर ने बोल्ड किया। वर्नोन फिलैंडर को पिच से अतिरिक्त उछाल मिल रही थी और शफीक ने उनकी गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच थमाया। फहीम अशरफ (15) और मोहम्मद आमिर (4) दोनों को कगिसो रबाडा की गेंद पर एडेन मार्करम ने गली में कैच किया।

डुआन्ने ओलिवियर बने 'मैन ऑफ द सीरीज'    
शादाब खान ने अच्छी बल्लेबाजी की और नाबाद 47 रन बनाए लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ। हसन अली ने भी 22 रन बनाए। पाकिस्तान की दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ओलिवियर और रबाडा ने तीन-तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिए। ओलिवियर ने पहली पारी में भी पाकिस्तान के 5 विकेट झटके थे और इस तरह मैच में उन्होंने कुल 8 विकेट चटकाए। उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 14.71 की औसत से 24 विकेट लिए और 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 129 रन की शानदार शतकीय पारी खेलने वाले वि​केटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

शेन वॉटसन ने जब अपने बेटे को दिया ऑटोग्राफ, Cute Video वायरल

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South Africa clean swiped Pakistan in test Series Duanne Olivier becomes Man of The Series