फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटमिशेल मार्श और टिम डेविड के तूफान में उड़ा साउथ अफ्रीका, 111 रनों के बड़े अंतर से जीता ऑस्ट्रेलिया

मिशेल मार्श और टिम डेविड के तूफान में उड़ा साउथ अफ्रीका, 111 रनों के बड़े अंतर से जीता ऑस्ट्रेलिया

मिशेल मार्श और टिम डेविड के तूफानी अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 226 रन बोर्ड पर लगाए। इस स्कोर के सामने मेजबान टीम महज 15.3 ओवर में 115 रनों पर ही सिमट गई।

मिशेल मार्श और टिम डेविड के तूफान में उड़ा साउथ अफ्रीका, 111 रनों के बड़े अंतर से जीता ऑस्ट्रेलिया
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 31 Aug 2023 06:55 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका दौरे का आगाज धमाकेदार जीत के साथ किया। कंगारू टीम इस दौरे पर तीन मैच की टी20 सीरीज के साथ 5 मैच की वनडे सीरीज खेलने पहुंची है। टूर की शुरुआत डरबन में खेले गए पहले टी20 मुकाबले से हुई और इस मैच में कंगारुओं ने कप्तान मिशेल मार्श और विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड की तूफानी पारियों के दम पर मेजबान टीम पर 111 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। तीन मैच की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने अब 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 226 रनों का विशाल स्कोर लगाया था, इसके सामने मेजबान टीम 115 रनों पर ही ढेर हो गई। मार्श को उनकी दमदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

इंग्लैंड के हाथों न्यूजीलैंड को मिली करारी हार, मगर कप्तान टिम साउदी ने रचा इतिहास

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले ही ओवर में ट्रेविस हेड मार्को जेनसन का शिकार बने। हालांकि पावरप्ले खत्म होते-होते कप्तान मिशेल मार्श ने टीम को मजबूत स्थिति में ला खाड़ किया था। हालांकि इस दौरान मेहमानों ने अपने 3 विकेट गंवाए।

मार्श एक छोर को संभाले हुए लगातार रन बना रहे थे, मगर दूसरे छोर से उन्हें किसी बल्लेबाजी की तरफ से लंबा साथ नहीं मिल रहा था। 7वें ओवर में स्टॉयनिस के रूप में चौथा विकेट गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने आए टिम डेविड ने कप्तान मार्श के साथ 97 रनों की साझेदारी कर टीम को 200 के नजदीक पहुंचाया। डेविड ने मात्र 28 गेंदों पर 7 चौकों और 4 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 64 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं कप्तान मिशेल मार्श 49 गेंदों पर 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 92 रन बनाकर नाबाद रहे।

नेपाल को बुरी तरह रौंदने के बाद भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर क्या बोले बाबर आजम?

227 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स (56) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज स्कोरबोर्ड का दबाव नहीं झेल पाया। रीजा ने जहां अर्धशतक जड़ा, वहीं मेजबान टीम का कोई अन्य बल्लेबाज 25 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। साउथ अफ्रीका की पूरी टीम महज 15.3 ओवर में 115 रनों पर ही सिमट गई। सीरीज का अगला मुकाबला इसी मैदान पर 1 सितंबर को खेला जाना है।