फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजोस बटलर की कप्तानी पारी गई बेकार, बावुमा के शानदार शतक से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया

जोस बटलर की कप्तानी पारी गई बेकार, बावुमा के शानदार शतक से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया

तेम्बा बावुमा के शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने मांगाउंग ओवल में खेले गए दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

जोस बटलर की कप्तानी पारी गई बेकार, बावुमा के शानदार शतक से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 30 Jan 2023 12:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा के शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को लगातार दूसरे वनडे मैच में मात दे दी है। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 के अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जोस बटलर के नाबाद 94 रनों की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 342 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान तेम्बा बावुमा की शतकीय पारी की बदौलत टीम को पांच गेंद शेष रहते जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

दूसरे वनडे में जीत के लिए मिले 348 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की शुरुआत अच्छी रही। डिकॉक और बावुमा के बीच पहले विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी हुई। विकेटकीपर बल्लेबाज 28 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान और डुसेन के बीच 91 गेंद में 97 रन की साझेदारी हुई। बावुमा 109 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया।

डुसन 38 गेंद में 38 रन बनाकर आउट हुए। क्लासेन और मार्करम के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। क्लासेन 19 गेंद में 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मार्करम 49 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद डेविड मिलर (58) ने मार्को यानसेन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए नाबाद 65रन जोड़कर टीम को जीत दिलाई। 

IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया, मैच में स्पिनरों ने बनाया विश्व

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पहले पावरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए। जेसन रॉय 9 और मलान 12 रन बनाकर आउट हुए। डकेट 17वें ओवर में आउट हुए। हैरी ने जोस के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। हैरी ने 80 रन का योगदान दिया। इसके बाद मोईन अली के साथ मिलकर कप्तान जोस बटलर ने पांचवें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मोईन 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे। क्रिस वोक्स 14 रन बनाकर आउट हुए। सैम ने 28 रन बनाए। जोस बटलर 82 गेंद में 94 रन बनाकर नाबाद रहे। पारी में उन्होंने 8 चौके और तीन छक्के लगाए। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें