फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup : साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, टीम के स्टार खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस वर्ल्ड कप से हुए बाहर, भारत के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे

T20 World Cup : साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, टीम के स्टार खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस वर्ल्ड कप से हुए बाहर, भारत के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और आगामी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने यह जानकारी दी।

T20 World Cup : साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, टीम के स्टार खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस वर्ल्ड कप से हुए बाहर, भारत के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Oct 2022 05:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस भारत के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने अपने चोटग्रस्त खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस के स्थान पर मार्को जैनसेन को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और आगामी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया, "#PROTEAS स्क्वाड अपडेट ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं।''

उमरान मलिक को होना चाहिए था टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली हैं हैरान

प्रिटोरियस को यह चोट भारत के खिलाफ इंदौर में खेले गए तीसरे टी20 के दौरान आई थी, और अब उन्हें सर्जरी से गुजरना होगा। लखनऊ में गुरुवार को शुरू हुई वनडे सीरीज के लिए उनके स्थान पर मार्को जैनसेन को टीम में शामिल किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि जैनसेन दक्षिण अफ्रीका की टी20 विश्व कप टीम के अतिरिक्त खिलाड़ी हैं     दक्षिण अफ्रीका के लिए 2016 में पदार्पण करने वाले प्रिटोरियस अब तक 27 वनडे और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं। उन्होंने दोनों प्रारूपों में 35-35 विकेट लिए हैं, जबकि एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट में क्रमशः 192 और 261 रन बनाए हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।