DA Image
1 मार्च, 2021|8:53|IST

अगली स्टोरी

एबी डिविलियर्स ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी

pic credit  ipl twitter

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) फ्रेंचाइजियों ने हाल ही में टूर्नामेंट की नीलामी से पहले टीम से रिलीज और टीम में रिटेन किए खिलाड़ियों की जानकारी बीसीसीआई को दी थी। इसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(आरसीबी) ने बड़ा बदलाव करते हुए 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। उनके इस कदम से कई दिग्गज खिलाड़ियों को हैरानी हुई। आरसीबी ने साथ ही कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को रिटेन भी किया। इसका मतलब यह था कि ये सभी रिटेन किए खिलाड़ियों को एक साल का एक्सटेंशन मिला है और इन्हें आईपीएल 2021 में उतने ही पैसे दिए जाएंगे, जिस दाम पर वो खरीदे गए थे। इसके साथ ही डिविलियर्स ने एक खास मामले में इतिहास रच दिया है।

IND vs ENG: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी, बताया भारत-इंग्लैंड में से कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

'इनसाइडस्पोर्ट' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटरों में से एक एबी डिविलियर्स आईपीएल से 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाले इतिहास के पहले विदेशी क्रिकेटर बन गए हैं। हालांकि यह उपलब्धि चार भारतीय पहले ही कर चुके हैं, लेकिन बात की जाए विदेशी क्रिकेटरों की, तो उनमें डिविलियर्स एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं। भारतीय खिलाड़ियों में चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी, आरसीबी के विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा और सीएसके के सुरेश रैना इस लिस्ट में शामिल हैं।

कुलदीप को KKR द्वारा रिटेन किए जाने पर गंभीर ने जताई हैरानी

डिविलियर्स को इस समय एक सीजन के लिए 11 करोड़ की राशि मिलती है। इस साल रिटेन किए जाने के साथ ही डिविलियर्स अब तक इस महंगी क्रिकेट लीग से 102.5 करोड़ रुपए कमा चुके हैं। डिविलियर्स को विश्व क्रिकेट का विध्वंसक क्रिकेटर माना जाता है। 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी उन्हें इस समय टी-20 क्रिकेट का सबसे शानदार क्रिकेट माना जाता है। आईपीएल 2020 में उनके बल्ले से 45.40 की शानदार औसत से 454 निकले थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक-रेट 158.74 का रहा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:south africa AB de Villiers first overseas player to earn Rs 100cr in salaries in IPL history