DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सौरव गांगुली ने बताया, ये 4 देश खेलेंगे वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल

sourav ganguly jpg

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत टीम के मजबूत पक्ष उसे किसी भी प्रतियोगिता में प्रबल दावेदार बनाते हैं और फिर चाहे यह विश्व कप (ICC World Cup 2019) ही क्यों ना हो जहां ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के साथ उसके सेमीफाइनल में जगह बनाने की पूरी संभावना है। भारत के विश्व कप 2003 के फाइनल के सफर के दौरान टीम की कमान संभालने वाले गांगुली का मानना है कि मौजूदा राउंड रोबिन प्रारूप के कारण यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंटों में से एक होगा।

सौरव गांगुली ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''सेमीफाइनल के चार स्थानों के लिए मैं भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान का चयन करूंगा। बेशक भारत खिताब के दावेदारों में से एक है।''

वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर कौन करेगा बल्लेबाजी? शिखर धवन ने दिया ये जवाब

वनडे क्रिकेट की इस शीर्ष प्रतियोगिता में 10 टीमें राउंड रोबिन प्रारूप के आधार पर हिस्सा लेंगी जहां सेमीफाइनल से पहले प्रत्येक टीम दूसरी टीम से एक बार खेलेगी।

गांगुली ने कहा, ''यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी विश्व कप में से एक होगा। भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि वह किसी भी टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार होगी। यह विश्व कप संभवत: सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है। सभी टीमों से खेलने के बाद सर्वश्रेष्ठ चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।''

इस पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि आईपीएल के नौ मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से कुलदीप यादव के सिर्फ चार विकेट हासिल करने से विश्व कप में उनका प्रदर्शन प्रभावित नहीं होगा।

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी कप्तान ने टीम इंडिया को लेकर कही ये बात, हो गए ट्रोल

गांगुली ने कहा, ''वह विश्व कप में विकेट हासिल करेगा, चिंता मत करो। वह बेहतरीन गेंदबाज है।'' यह पूर्व भारतीय कप्तान दिल्ली कैपिटल्स का सलाहकार है और मौजूदा सत्र में टीम के शानदार प्रदर्शन में उनकी अहम भूमिका मानी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sourav Ganguly World Cup semi final picks India Pakistan Australia and England