फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएशिया कप में कौन कर रहा है टीम का चयन,शास्त्री या रोहित? - सौरव गांगुली

एशिया कप में कौन कर रहा है टीम का चयन,शास्त्री या रोहित? - सौरव गांगुली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने सोमवार को अपनी किताब 'ए सेंचुरी वास नॉट इनफ' के लॉन्च के कार्यक्रम में एक बयान देकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है। दादा...

एशिया कप में कौन कर रहा है टीम का चयन,शास्त्री या रोहित? - सौरव गांगुली
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Sep 2018 08:29 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने सोमवार को अपनी किताब 'ए सेंचुरी वास नॉट इनफ' के लॉन्च के कार्यक्रम में एक बयान देकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है। दादा ने सवाल उठाते हुए कहा कि फुटबॉल और क्रिकेट अलग-अलग खेल हैं। क्रिकेट टीम के 'कप्तान' का खेल है और कोच को 'पर्दे के पीछे से काम' करना चाहिए। 46 साल के गांगुली ने कहा कि कोच का सबसे महत्वपूर्ण गुण 'मानव प्रबंधन' का होना चाहिए।

कोच के बारे में पूछे गए सवाल पर गांगुली ने  कहा, कोच को 'मानव प्रबंधन' में दक्ष होना चाहिए, लेकिन बहुत कम कोच में ऐसी काबिलियत होती है। उन्होंने आगे कहा कि बहुत से क्रिकेट कोच को लगता है कि फुटबॉल कोच की तरह टीम वे चला रहे हैं लेकिन क्रिकेट कप्तान का खेल है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे खुशकिस्मत हैं कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, जहीर और हरभजन जैसे चैंपियंस वाली टीम का नेतृत्व किया। 

गांगुली बस इतने पर ही नहीं रूके उन्होंने कहा कि मैं जब भी रवि शास्त्री से मिलूंगा तो जरूर पुछूंगा कि एशिया कप में टीम कौन चुनता है, आप या कप्तान रोहित शर्मा। गांगुली से जब विराट कोहली की कप्तानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विराट को अभी कप्तानी में अपनी कमियों पर काम करने की जरुरत है। कोहली के पास भी मजबूत टीम है लेकिन उन्हें अपनी टीम में विश्वास जताना होगा कि वह विदेशों में अच्छा खेल सकते हैं। 

ASIA CUP 2018: भारत और अफगानिस्तान के बीच टाई पर समाप्त हुआ मैच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें