फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोहली के समर्थन में बोले गांगुली, बड़ी सीरीज से पहले तैयारी की जरूरत

कोहली के समर्थन में बोले गांगुली, बड़ी सीरीज से पहले तैयारी की जरूरत

इस दौरान उन्होंने कोहली की प्रशंसा की जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ईडन टेस्ट में 50 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरे किये।...

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानFri, 24 Nov 2017 05:43 PM

कोहली के समर्थन में बोले गांगुली, कहा तैयारी के लिए समय चाहिए

कोहली के समर्थन में बोले गांगुली, कहा तैयारी के लिए समय चाहिए1 / 2

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को व्यस्त कार्यक्रम के मुद्दे पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि टीम को दक्षिण अफ्रीका के आगामी कठिन दौरे की तैयारी के लिये और समय की जरूरत थी।

कोहली ने शुक्रवार को शिकायत की थी कि व्यस्त कार्यक्रम बड़ी सीरीज जैसे दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे की उचित तैयारियों के रास्ते में आ रहा है और बीसीसीआई ने उनकी इस शिकायत पर गंभीरता से विचार करने का वादा भी किया।  

INDvSL: पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने 1 विकेट खोकर बनाए 11 रन

कोहली की चिंताओं का समर्थन करते हुए गांगुली ने कहा, ''वह (कोहली) क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात कर रहा था जो सही है। अगर टीम दक्षिण अफ्रीका जा रही है तो आपको टीमों को तैयारी का समय देना चाहिए। 

गांगुली ने कोलकाता में कोहली की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक को भी पार सकता है लेकिन चुनौती टेस्ट मैचों में लिटिल मास्टर के 51 शतक की बराबरी करना होगी। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : गांगुली ने कहा अगर ऐसा हुआ तो कोहली तोड़ेंगे सचिन का रिकॉर्ड

कोहली तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड

कोहली तोड़ सकते हैं सचिन का रिकॉर्ड2 / 2

गांगुली ने कहा, ''विराट सचिन के वनडे शतकों के बहुत करीब पहुंच जायेगा जिनकी संख्या 49 है। वह अभी 29 साल का है। वह इसके करीब पहुंच जायेगा। उसे फिट रहना होगा। जब मैं 1996-2003 तक खेल रहा था, मेरे सात साल में 22 वनडे शतक बने थे। 

जहीर-सागरिका की शादी पर गंभीर का बयान, 'पत्नी की तरफ से बाउंसर आए तो..

उनके 311 वनडे में 22 शतक हैं और 113 मैचों में 16 टेस्ट शतक हैं। उन्होंने कहा, ''मुझे कोहली के साथ भी ऐसा ही दिखता है। उसने नौ वर्षों में 30 शतक बनाये। हालांकि उम्र बढ़ने के साथ यह कठिन हो जायेगा। सचिन के लिये भी यह मुश्किल हो गया, मेरे लिये भी। विराट कोहली के भी यह मुश्किल होता जायेगा।