फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटधोनी को धोनी बनने में 15 साल...MSD से ध्रुव जुरेल की तुलना करने पर सौरव गांगुली का सुनील गावस्कर को कड़क जवाब

धोनी को धोनी बनने में 15 साल...MSD से ध्रुव जुरेल की तुलना करने पर सौरव गांगुली का सुनील गावस्कर को कड़क जवाब

सौरव गांगुली ने कहा,

धोनी को धोनी बनने में 15 साल...MSD से ध्रुव जुरेल की तुलना करने पर सौरव गांगुली का सुनील गावस्कर को कड़क जवाब
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Mar 2024 10:34 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में शानदार परफॉर्मेंस देने वाले ध्रुव जुरेल की क्रिकेट पंडितों ने जमकर तारीफ की है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 90 तो दूसरी पारी में अंडर प्रेशर नाबाद 39 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उनको इस परफॉर्मेंस का इनाम प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड के रूप में मिला था। ध्रुव जुरेल की इस परफॉर्मेंस को देख पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का दिल भी गदगद हो गया था। उन्होंने इस युवा विकेट कीपर की तुलना एमएस धोनी से कर दी थी। हालांकि सौरव गांगुली उनके इस बयान से खुश नहीं है और उन्होंने अब जुरेल की धोनी से तुलना करने पर कड़क जवाब दिया है।

VIDEO: केन विलियमसन 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में इस गलती की वजह से हुए रन आउट

मैच के दौरान गावस्कर ने कमेंट्री करते हुए कहा था, "बेशक उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन उनकी कीपिंग, स्टंप के पीछे उनका काम उतना ही शानदार रहा है। उनकी खेल जागरूकता को देखकर मैं कहना चाहता हूं कि वह उभरते हुए दूसरे एमएस धोनी हैं। मैं जानता हूं कि कोई दूसरा एमएसडी कभी नहीं हो सकता, लेकिन आप जानते हैं कि उसके पास प्रेजेंस ऑफ माइंड है, एमएसडी ने भी जब शुरुआत की थी, तो वह ऐसा ही था और जुरेल के पास खेल के प्रति जागरूकता है। वह स्ट्रीट-स्मार्ट क्रिकेटर हैं।" अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में जुरेल ने अर्धशतक जड़ा।"

आरसीबी से छिना WPL 2024 पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 का ताज, इस टीम ने मारी बाजी

गावस्कर के इस बयान पर अब सौरव गांगुली ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रेवस्पोर्ट्ज से कहा, "एमएस धोनी अलग लीग के खिलाड़ी हैं। जुरेल के पास टैलेंट है इसमें कोई संदेह नहीं है...मगर एमएस धोनी को एमएस धोनी बनने में 15-20 साल का समय लगा। तो उसे (जुरेल को) खेलने दें।"

इस बार तो हद ही कर दी...पाकिस्तान सुपर लीग में फिर उड़ा टेक्नोलॉजी का मजाक

ध्रुव जुरेल के बारे में पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "उसकी योग्यता ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया...उसकी स्पिनर खेलने की योग्यता...उसकी तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलने की योग्यता...सबसे जरूरी दबाव में उसके खेलने की क्षमता, जो आप एक युवा खिलाड़ी में देखना चाहते हैं। उसके पास अच्छा टेंपरामेंट भी है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें