Sourav Ganguly set to create a unique record after maharajkumar as BCCI President - सौरव गांगुली BCCI के अध्यक्ष बनकर बनाएंगे ये स्पेशल रिकॉर्ड DA Image
12 नबम्बर, 2019|4:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सौरव गांगुली BCCI के अध्यक्ष बनकर बनाएंगे ये स्पेशल रिकॉर्ड

अगर वह बीसीसीआई के अध्यक्ष बनते हैं तो भारतीय क्रिकेट जगत में नया इतिहास रच देंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही गांगुली के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

sourav ganguly and former bcci president and cricketer vizzy  twitter

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भर दिया है। उनके खिलाफ अध्यक्ष पद के लिए कोई और नामांकन नहीं है। ऐसे में तकनीकी लिहाज से सौरव गांगुली का बोर्ड का अध्यक्ष बनना तय है। अगर वह बीसीसीआई के अध्यक्ष बनते हैं तो भारतीय क्रिकेट जगत में नया इतिहास रच देंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही गांगुली के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

अपनी आक्रामक कप्तानी से भारतीय क्रिकेट में नए युग का आगाज करने वाले सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर पहुंचने वाले दूसरे भारतीय कप्तान होंगे। पहले कप्तान महाराजकुमार थे, जो बीसीसीआई के अध्यक्ष बने। उन्होंने 1936 में तीन टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व किया। वह 1954 में बीसीसीआई के अध्यक्ष बने थे।

ICC Test Ranking: डबल सेंचुरी के साथ नंबर-1 की कुर्सी के बेहद करीब पहुंचे विराट

सौरव गांगुली ने नामांकन भरने के बाद कहा, बिखरी BCCI को समेटना प्राथमिकता

हालांकि, लीजेंडरी क्रिकेटर सुनील गावस्कर 2014 में अंतरिम अध्यक्ष चुने गए थे।

गांगुली को भारतीय क्रिकेट में नए कल्चर की शुरुआत करने वाला खिलाड़ी कहा जाता है। उन्होंने 'घर के शेर' कही जाने वाली भारतीय टीम को विदेशों में जीत दिलाई। 2013 के विश्व कप में उनके नेतृत्व में टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची। 

सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट को कई बड़े सितारे दिए। युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, महेंद्र सिंह धौनी और कई अन्य खिलाड़ियों ने उनके नेतृत्व में डेब्यू किया। वह 2015 से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। 

बीसीसीआई के अध्यक्ष पद का नामांकन भरने के बाद उन्होंने कहा, ''मैं नियुक्ति से खुश हूं क्योंकि बीसीसीआई की छवि पिछले कुछ समय से खराब हो रही थी। यह मेरे लिए अवसर होगा कि मैं उसमें सुधार ला सकूं। आप बेशक निर्विवाद चुने गए हो या दूसरी तरह, मूल बात यह है कि यह बड़ी जिम्मेदारी है। क्योंकि यह विश्व में क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था है। यह एक चुनौती भी होगी।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sourav Ganguly set to create a unique record after maharajkumar as BCCI President