फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसौरव गांगुली ने बताया उस प्लेयर का नाम, जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए रहा इस सीजन बेस्ट बॉलर

सौरव गांगुली ने बताया उस प्लेयर का नाम, जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए रहा इस सीजन बेस्ट बॉलर

दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने उस प्लेयर का नाम बताया है, जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2024 में बेस्ट बॉलर रहा। हालांकि, सबसे ज्यादा विकेट टीम के लिए खलील अहमद ने चटकाए। 

सौरव गांगुली ने बताया उस प्लेयर का नाम, जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए रहा इस सीजन बेस्ट बॉलर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आईपीएल 2024 का अपना आखिरी लीग मैच खेला। इस मैच में टीम को 19 रनों से जीत मिली, जो आईपीएल 2024 की टीम की सातवीं जीत थी। इसी के साथ टीम का सीजन लगभग समाप्त हो गया, क्योंकि टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस एक फीसदी से भी कम हैं। कोई करिश्मा ही टीम को प्लेऑफ का टिकट दिला सकता है। वहीं, आखिरी लीग मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने बताया है कि उनके लिए टीम की तरफ से सीजन का बेस्ट बॉलर कौन रहा है। 

सौरव गांगुली ने जियोसिनेमा के शो मैच सेंटर लाइव मुकेश कुमार को लेकर कहा, "मुकेश इस सीजन में हमारे सबसे अच्छे गेंदबाज रहे हैं। वे सभी मुश्किल ओवर फेंकते हैं। चाहे शुरुआत में हो या डेथ ओवर्स में। इस सीजन में ऐसा कोई मैच नहीं रहा, जहां हमें डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी की जरूरत ना पड़ी हो। हम जानते थे कि छक्के खाने से ज्यादा नुकसान होगा, इसलिए उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। हमारे भारतीय गेंदबाज इस सीजन में शानदार रहे हैं।"

ये भी पढ़ेंः 
 
गांगुली ने जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज रसिख सलाम के प्रदर्शन को लेकर कहा, "आपने समय के साथ रसिख सलाम के विकास को देखा है। जितने ज्यादा मैच उन्होंने खेले, उतने ही बेहतर होते गए। दिल्ली के विकेट पर गेंदबाजी करना आसान नहीं है। यह विकेट शानदार है और मैदान भी उतना बड़ा नहीं है, इसलिए मुझे लगता है कि किसी भी गेंदबाज के लिए यहां गेंदबाजी करना आसान नहीं है। रसिख ने गेंदबाजी में काफी सुधार किया है।"

मुकेश कुमार ने आईपीएल 2024 में कुल 10 मैच खेले और इनमें 35.3 ओवर गेंदबाजी की। उन्होंने 213 रन खर्च किए, लेकिन 17 विकेट भी चटकाए। उनका औसत 21.65 का रहा। हालांकि, उनका इकॉनमी रेट 8 से ज्यादा का रहा। वहीं, रसिख सलाम ने 8 मैचों में हिस्सा लिया और 9 विकेट चटकाए। उनका इकॉनमी रेट 111 के करीब का था। दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट खलील अहमद ने चटकाए। उन्होंने 17 विकेट 14 मैचों में अपने नाम किए।