DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › सौरव गांगुली ने बताया, उन्हें कब पता चला कि BCCI अध्यक्ष बनने जा रहे हैं
क्रिकेट

सौरव गांगुली ने बताया, उन्हें कब पता चला कि BCCI अध्यक्ष बनने जा रहे हैं

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Mon, 14 Oct 2019 07:46 PM
सौरव गांगुली ने बताया, उन्हें कब पता चला कि BCCI अध्यक्ष बनने जा रहे हैं

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है। गांगुली के खिलाफ अध्यक्ष पद के लिए कोई और नामांकन नहीं है, इसलिए उनका बीसीसीआई का नया बॉस बनना तय है। अपने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने की जानकारी सौरव गांगुली को खुद रविवार रात को हुई। इस बात का खुलासा उन्होंने सोमवार को ऑफिशियल अनाउंसमेंट के बाद किया। 

सौरव गांगुली ने बताया, ''मुझे इस पद की लालसा कभी नहीं थी और ना ही मैंने कभी भी इसको लेकर किसी से बात की है। रविवार रात 10.30 बजे तक तक मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता था। 10.30 बजे मुझे जानकारी मिली कि मुझे बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष बनना है।''

गांगुली ने नामांकन भरने के बाद कहा, बिखरे BCCI को समेटना प्राथमिकता

सौरव गांगुली BCCI के अध्यक्ष बनकर बनाएंगे ये स्पेशल रिकॉर्ड

बता दें कि बीसीसीआई चुनाव 23 अक्टूब को होंगे और इस चुनाव के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर थी। सौरव गांगुली ने 400 से ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। वह पांच सालों तक भारत के कप्तान भी रहे हैं। मौजूदा समय में वह बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं और इस पद पर वह लगातार दो बार चुने जा चुके हैं।

हालांकि, बीसीसीआई नियमों के अनुसार अनिवार्य कूलिंग ऑफ अवधि के कारण उन्हें जुलाई 2020 में पद छोड़ना होगा। गांगुली के पास अध्यक्ष पद पर ज्यादा समय नहीं रहेगा। बीसीसीआई के नए संविधान के अनुसार किसी पदाधिकारी को तीन साल की कूलिंग ऑफ अवधि में जाना पड़ेगा यदि उसने किसी राज्य संघ या बीसीसीआई स्तर पर लगातार छह वर्ष पूरे कर लिए हों। गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ के पदाधिकारी हैं, जहां वह हाल ही में अध्यक्ष चुने गए थे। उनके पास कूलिंग ऑफ अवधि आने तक 10 महीने बाकी हैं।

संबंधित खबरें