फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWorld Cup 2023 : पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, कहा- रोहित शर्मा कप्तानी नहीं करना चाहते थे, मैंने...

World Cup 2023 : पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, कहा- रोहित शर्मा कप्तानी नहीं करना चाहते थे, मैंने...

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष उन्होंने रोहित को कप्तानी संभालने के लिए कहा था। हालांकि रोहित कप्तान बनने के पक्ष में नहीं थे।

World Cup 2023 : पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, कहा- रोहित शर्मा कप्तानी नहीं करना चाहते थे, मैंने...
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Nov 2023 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने हाल ही में एशिया कप 2023 का खिताब जीता था। रोहित की कप्तानी में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है। वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम लगातार आठ मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी थी। रोहित की कप्तानी की हर कोई तारीफ करते हुए नजर आया है। बतौर बल्लेबाज भी वह काफी बढ़िया फॉर्म में हैं। नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। 

सौरव गांगुली ने कोलकाता टीवी से बातचीत में कहा, ''रोहित शर्मा कप्तानी नहीं करना चाहते थे क्योंकि सभी फॉर्मेट खेलने से दबाव था। एक ऐसा समय आया, जब मैंने उन्हें बताया कि आपको हां कहना होगा या फिर मैं तुम्हारे नाम का ऐलान कर दूंगा। मुझे खुश हू कि उन्होंने इसे लिया। वह अच्छी कप्तानी कर रहा है और आप रिजल्ट देख सकते हैं।'' विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी छोड़ने पर रोहित शर्मा को कमान सौंपी गई थी। इसके बाद रोहित शर्मा को वनडे टीम की भी कप्तानी दी गई थी।

मोहम्मद सिराज ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की सफलता के राज से उठाया पर्दा,  कहा– “अभी पूरी टीम…”, देखें

राष्ट्रीय चयनकर्ता और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए कप्तान की तलाश कर रहे थे। हालांकि कोहली वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करना चाह रहे थे लेकिन बोर्ड नया कप्तान देखना चाहता था। कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद टेस्ट कैप्टेंसी से भी हट गए थे, जिसके बाद रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया। पिछले साल (2022) कोहली ने कप्तानी छोड़ी थी और तबसे से रोहित टीम की कमान संभाल रहे हैं। हालांकि पिछले टी20 विश्व कप के बाद से वह टी20 टीम के नियमित कप्तान नहीं रहे हैं, उनकी जगह हार्दिक पांड्या को ज्यादातर मौकों पर टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी दी गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें