DA Image
23 फरवरी, 2020|1:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धोनी के BCCI कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किए जाने पर गांगुली ने जवाब देने से किया इनकार

सौरव गांगुली से जब धोनी को बीसीसीआई अनुबंध से बाहर किए जाने से संबंधित सवाल किया गया तो उन्होंने बस इतना जवाब दिया, ''मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।''

file photo of sourav ganguly and mahendra singh dhoni  afp getty images

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई के वार्षिक केंद्रीय अनुबंध से बाहर किए जाने पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। धोनी को पिछले छह महीने में किसी तरह की क्रिकेट नहीं खेलने के कारण बाहर किया गया, लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि वह अब भी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चयन के दावेदार बन सकते हैं।

सौरव गांगुली से जब धोनी को बीसीसीआई अनुबंध से बाहर किए जाने से संबंधित सवाल किया गया तो उन्होंने बस इतना जवाब दिया, ''मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।'' बीसीसीआई ने 2019-2020 के लिए केंद्रीय अनुबंध की सूची जारी की है, जिसमें धोनी को किसी भी ग्रेड में जगह नहीं दी गई है। वह पिछले वर्ष तक पांच करोड़ रुपये के ए ग्रेड में शामिल थे। 

धोनी की वापसी को लेकर कोच शास्त्री ने दिया था बयान
धोनी 2019 में जुलाई में इंग्लैंड में हुए विश्वकप में भारत की सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद क्रिकेट मैदान से पूरी तरह बाहर चल रहे हैं और उन्होंने अपने संन्यास को लेकर चुप्पी साधे रखी है। भारतीय कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि यदि धोनी इस साल आईपीएल सत्र में अच्छा प्रदर्शन कर जाते हैं तो उनके लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप का रास्ता खुल सकता है, लेकिन गांगुली की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई ने धोनी को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर उनकी किसी भी तरह की वापसी का रास्ता बंद कर दिया है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि यदि कोई खिलाड़ी अनुबंध सूची में नहीं है, लेकिन वह इस अवधि में भारत की ओर से खेलता है तो वह स्वत: ही अनुबंध सूची में शामिल हो जाएगा।

धोनी ने रांची में की नेट प्रैक्टिस
वहीं, दूसरी तरफ पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास शुरू कर दिया। यह 38 वर्षीय खिलाड़ी रांची में अपनी घरेलू टीम के नेट अभ्यास सत्र के दौरान उपस्थित था। इस तरह से उन्होंने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए खुद को तैयार रखने के संकेत भी दे दिए। 

वर्ल्ड कप 2019 के बाद पहली बार एमएस धोनी ने थामा बल्ला, कोच को इस बात से हुई हैरानी

INDvsAUS: मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने की KL की तारीफ, बोले- राहुल ने अपनी बेस्ट पारी खेली

वर्ल्ड कप 2019 के बाद धोनी ने नहीं खेला कोई मैच
विश्वकप के सेमीफाइनल में हारने के बाद भारत ने वेस्टइंडीज़ का दौरा किया था और उसके बाद घरेलू जमीन पर दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की है। ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं। 

न्यूजीलैंड सीरीज में भी नहीं मिली धोनी को जगह
ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले के बाद न्यूजीलैंड के दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। धोनी को इन सभी सीरीज में भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी।

3 आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान
महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक, दो बार के विश्वकप विजेता, चैंपियंस ट्रॉफी विजेता, भारत को टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर ले जाने वाले कप्तान और सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज रहे हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में पहला टी-20 विश्वकप जीता और फिर 28 साल बाद 2011 में वनडे विश्वकप जीता। उनकी कप्तानी में भारत ने 2013 में चैंपिंयस ट्रॉफी पर कब्जा किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sourav ganguly refuses to comment on ms dhoni omission from bcci contracts