फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup : अभी खत्म नहीं हुई टीम इंडिया की उम्मीदें, जसप्रीत बुमराह की चोट पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

T20 World Cup : अभी खत्म नहीं हुई टीम इंडिया की उम्मीदें, जसप्रीत बुमराह की चोट पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की रिपोर्ट को सौरव गांगुली ने गलत बताया है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा है कि वर्ल्ड कप शुरू होने में काफी समय है।

T20 World Cup : अभी खत्म नहीं हुई टीम इंडिया की उम्मीदें, जसप्रीत बुमराह की चोट पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 30 Sep 2022 08:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर होने के करीब हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो टी20 मैचों से बाहर होने के बाद उनके आगामी टूर्नामेंट से बाहर होने की संभावना ज्यादा बढ़ गई है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा जसप्रीत बुमराह बनेंगे या नहीं, इस पर फैसले आने वाले कुछ समय में लिया जाएगा, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुमराह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, ''बुमराह को आराम चाहिए और बैक इंजरी के लिए ये सबसे बढ़िया दवाई है। अभी के लिए वह एनसीए में मेडिकल स्टॉफ की निगरानी में रहेंगे। नितिन सीधे तौर पर उनकी रिकवरी का प्रोसेस देख रहे हैं। हम उनको टी20 वर्ल्ड कप से पूरी तरह से बाहर नहीं कर रहे हैं। वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और वहां पर रिकवरी की प्रक्रिया से गुजरेंगे। हमारे पास टीम में बदलाव करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है।''

IND vs SA : विराट कोहली ने वर्कआउट सेशन की फोटो शेयर करके अपने फिटनेस का खोला राज, बताया गेम चेंजर

वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी टी20 विश्व कप से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने की रिपोर्ट को सिरे से खारिज किया है। गांगुली ने रेवस्पोर्ट्ज़ के हवाले से कहा, "विश्व कप में अभी काफी समय बाकी है। उचित समय से पहले आगे नहीं बढ़ें।"

आईसीसी के मेगा इवेंट के लिए 16 टीमों की घोषणा हो चुकी है, जबकि 9 अक्टूबर तक टीमों में बदलाव हो सकता है, जिसके लिए आईसीसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। यही कारण है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई चाहे तो मोहम्मद शमी को फाइनल फिफ्टीन में जगह दे सकती है, जो अभी रिजर्व का हिस्सा हैं। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और उमेश यादव भी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं। 9 अक्टूबर के बाद भारत के पास टीम में बदलाव करने के लिए 6 दिन का समय और रहेगा, लेकिन उसके लिए आईसीसी की अनुमति लेनी होगी। 

इससे पहले पीटीआई ने एक रिपोर्ट में बताया था कि जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं जो कि अगले महीने होने वाली आईसीसी प्रतियोगिता से पहले टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है।

सूर्यकुमार के पास रोहित, कोहली और धोनी के खास क्लब में शामिल होने का मौका, ऐसा करने वाले बनेंगे 9वें भारतीय

बीसीसीआई अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''यह तय है कि बुमराह टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है।''

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थे, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए तिरुअनंतपुरम नहीं गए थे। रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे। जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं।

 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper