फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली के साथ हुए 'कैप्टेंसी' विवाद पर खुलकर बोले सौरव गांगुली, कहा- मैंने उन्हें कप्तानी से...

विराट कोहली के साथ हुए 'कैप्टेंसी' विवाद पर खुलकर बोले सौरव गांगुली, कहा- मैंने उन्हें कप्तानी से...

गांगुली ने बताया कि उन्होंने विराट से टी20 के बाद वनडे की कप्तानी छोड़ने की बात कही थी। गांगुली चाहते थे कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में स्प्लिट कैप्टेंसी ना हो और टी20 व वनडे क्रिकेट में एक ही कप्तान रहे।

विराट कोहली के साथ हुए 'कैप्टेंसी' विवाद पर खुलकर बोले सौरव गांगुली, कहा- मैंने उन्हें कप्तानी से...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने एक बार फिर विराट कोहली के साथ हुए 'कैप्टेंसी' विवाद पर सफाई दी है। गांगुली का कहना है कि उन्होंने विराट कोहली कप्तानी से नहीं हटाया। विराट कोहली ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। हालांकि उन्होंने वनडे और टेस्ट में टीम को लीड करने की इच्छा जताई थी, मगर बीसीसीआई उनके इस फैसले से खुश नहीं था। गांगुली ने बताया कि उन्होंने विराट से टी20 के बाद वनडे की कप्तानी छोड़ने की जरूर बात कही थी। गांगुली चाहते थे कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में स्प्लिट कैप्टेंसी ना हो और टी20 व वनडे क्रिकेट में एक ही कप्तान रहे।

हार्दिक पांड्या का बैकअप क्यों नहीं तलाश रही टीम इंडिया? आकाश चोपड़ा बोले- अब आईपीएल से...

रियलिटी शो दादागिरी अनलिमिटेड सीजन 10 के एक वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए सौरव गांगुली ने कहा 'मैंने विराट को कप्तानी से नहीं हटाया। मैंने यह कई बार कहा है। वह टी20ई में लीड करने के लिए इंटरेस्टेड नहीं थे इसलिए, जब उन्होंने यह फैसला लिया, तो मैंने उनसे कहा कि यदि आप टी20ई में लीड करने में इंटरेस्टेड नहीं हैं तो बेहतर होगा कि आप पूरे व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी से हट जाएं। एक व्हाइट बॉल वाला और एक रेड बॉल वाला कप्तान रहने दीजिए।'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान शान मसूद ने भरी हुंकार- बैजबॉल अपनाएगा PAK

साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले विराट कोहली के एक बयान ने तहलका मचा दिया था। गांगुली का कहना था कि कोहली से बातचीत के बाद ही उन्हें वनडे कप्तानी से हटाया गया है। वहीं कोहली का बयान इससे अलग था। कोहली ने कप्तानी विवाद पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था 'जब साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का चयन हो रहा था तब मुझे मीटिंग में बुलाया गया। सेलेक्टर्स के साथ तो टेस्ट टीम पर बात हुई थी लेकिन मीटिंग समाप्त होने के समय बताया कि मुझे वनडे कप्तानी से हटाने का फैसला किया गया है। सेलेक्टर्स के फैसले पर मैंने हामी भर दी।'

डेविड वॉर्नर के खिलाफ क्यों उगला जहर, मिचेल जॉनसन ने किया खुलासा- मुझे मैसेज में लिखा था...

कप्तानी के विवाद को तूल पकड़ता देख विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे के बाद टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ने का फैसला किया। इसके बाद रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट की अगुवाई करने का मौका मिला।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें