DA Image
13 अगस्त, 2020|8:11|IST

अगली स्टोरी

वर्तमान टीम इंडिया से इन 5 खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखना चाहेंगे सौरव गांगुली

sourav ganguly virat kohli photo ht

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को क्रिकेट में आक्रामकता लाने के लिए जाना जाता है। उनके नेतृत्व में टीम इंडिया में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, जवागल श्रीनाथ, अनिल कुंबले और जहीर खान जैसे क्रिकेटर थे।  गांगुली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने लगभग सभी टीमों के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती और 2003 के विश्व कप में फाइनल में पहुंची थी। 

सौरव गांगुली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों जगह हराया। 2018-19 में विराट कोहली के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में हराने वाली टीम इंडिया  एशिया की पहली टीम बनी। विराट के नेतृत्व में मौजूदा टीम दुनिया की एक ताकतवर टीम बन चुकी है। वह टेस्ट और वनडे दोनों में नंबर वन तक पहुंची। यदि गांगुली के पास यह मौका हो कि मौजूदा टेस्ट टीम में से पांच खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुनें तो वह किसे चुनेंगे?

Video: अनुष्का शर्मा ने बताया किस तरह अपना खाना तौलकर खाते हैं विराट कोहली

ऐसे में सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा और विराट कोहली पहली पसंद होंगे। उन्होंने कहा कि मैं मयंक अग्रवाल को नहीं चुनूंगा, क्योंकि मेरे पास वीरेंद्र सहवाग होंगे। लेकिन मैं जसप्रीत बुमराह को चुनूंगा, क्योंकि मेरे पास दूसरी तरफ से जहीर खान होंगे। जवागल श्रीनाथ के रिटायर होने के बाद में मोहम्मद शमी को चुनूंगा। मेरी टीम में हरभजन और अनिल कुंबले होंगे।''

उन्होंने आगे कहा, ''रविचंद्रन अश्विन मेरी टीम में तीसरे स्पिनर रहेंगे। मैं कोशिश करूंगा कि रवींद्र जडेजा भी मेरी टीम में रहें।'' पूर्व भारतीय कप्तान सौरव ने बीसीसीआई टि्वटर हैंडर पर 'ओपन नेट्स विद मयंक' से बातचीत में ये बातें कहीं। 

केएल राहुल ने शेयर की बिना कैप्शन की फोटो, पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने किया कमेंट

बता दें कि सौरव गांगुली के नेतृत्व में टीम इंडिया 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची, लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। 2019 में विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार कर वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हुई थी। जब मयंक ने उनसे पूछा कि 2019 की वर्ल्ड कप की टीम में से कौन से तीन खिलाड़ी वे वर्ल्ड कप 2003 में चाहेंगे? इस पर सौरव गांगुली ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। तेज गेंदबाज की क्वॉलिटी  की वजह से बुमराह तो वहीं कोहली मध्यक्रम में खेलेंगे। गांगुली ने कहा कि रोहित टॉप ऑर्डर में खेलेंगे और मैं नंबर 3 पर।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sourav Ganguly names five players he would pick from current Indian side in his Test team