फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBCCI ने किया कंफर्म, अब इस दिन से शुरू होगी भारत-श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज

BCCI ने किया कंफर्म, अब इस दिन से शुरू होगी भारत-श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज

नए कप्तान शिखर धवन की अगुवाई में भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज को अब आगे बढ़ा दिया है। श्रीलंका के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन को...

BCCI ने किया कंफर्म, अब इस दिन से शुरू होगी भारत-श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज
एएनआई,नई दिल्लीSat, 10 Jul 2021 01:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नए कप्तान शिखर धवन की अगुवाई में भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज को अब आगे बढ़ा दिया है। श्रीलंका के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन को कोरोना होने के बाद भारतीय कंट्रोल कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब इस सीरीज को 18 जुलाई से शुरू करने का फैसला लिया है। इस बात को एएनआई ने कंफर्म किया है। भारत को इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

हरलीन देओल ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, फैन्स ने बताया 'सुपरवुमेन'- देखें VIDEO

इस दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं गए हैं, क्योंकि दोनों ही इस समय इंग्लैंड में हैं और मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं। इस सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। श्रीलंका में धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अपना कड़ा क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और टीम कोलंबो में ट्रेनिंग कर रही है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले बताया था कि ब्रिटेन से लौटे सभी श्रीलंकाई खिलाड़ी कोरोना जांच में नेगेटिव आए हैं।

बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए भुवनेश्वर कुमार को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में राहुल द्रविड़ भारत के हेड कोच के तौर पर टीम के साथ आए हैं। इस सीरीज में देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया, अर्शदीप सिंह समेत कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।पहले के तय कार्यक्रम के अनुसार तीन वनडे मैचों की सीरीज 13 से 18 जुलाई के बीच खेले जानी थी और उसके बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज 21 से 25 जुलाई तक खेली जानी थी। ये सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने थे।

सचिन तेंदुलकर को भी भाया हरनील देओल का लाजवाब कैच, बोले- यह मेरे लिए साल का सबसे बेहतरीन कैच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें