फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसौरव गांगुली के बुलावे पर भी आईपीएल देखने नहीं आए रमीज राजा, 'कहा आता तो...'

सौरव गांगुली के बुलावे पर भी आईपीएल देखने नहीं आए रमीज राजा, 'कहा आता तो...'

रमीज राजा ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया की बीसीसीआई .अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें दो बार आईपीएल देखने के लिए आमंत्रित किया था, मगर फैंस के डर से वह नहीं गए।

सौरव गांगुली के बुलावे पर भी आईपीएल देखने नहीं आए रमीज राजा, 'कहा आता तो...'
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 25 Jun 2022 01:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) साल दर साल तरक्की कर रहा है। बीसीसीआई दुनिया की इस चर्चित लीग को और आगे बढ़ाने के लिए कई योजनाएं बना रही है। हाल ही में बीसीसीआई सचिव ने कहा था कि वह आईसीसी से आईपीएल के लिए ढाई महीने की विंडो की बात करेंगे। इस प्रस्ताव को सुनने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हरकत में आया और उन्होंने इस प्रस्ताव को खारिज करने की मांग की। बीसीसीआई रमीज राजा ने कहा कि वह आगामी मीटिंग में इस प्रस्ताव के खिलाफ खड़े होंगे। इसी दौरान उन्होंने बताया बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें दो बार आईपीएल देखने के लिए भी बुलाया था, मगर वह नहीं गए।

बस इतनी सी थी 1983 WC विजेता टीम की सैलरी, BCCI अब खिलाड़ियों पर लुटाती हैं करोड़ों रुपये

पीसीबी की बोर्ड मीटिंग के बाद रमीज राजा ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा "मैंने सौरव गांगुली से बात की है और उन्हें कहा है कि आईसीसी बोर्ड में तीन पूर्व खिलाड़ी हैं। अगर हम अब बदलाव नहीं ला सकते, तो कब हो सकेगा? उन्होंने (गांगुली) मुझे दो बार आईपीएल के लिए आमंत्रित किया, एक बार दुबई में और एक इस बार। लेकिन मैं नहीं गया। मैंने सोचा कि अगर मैं गया, तो प्रशंसक मुझे माफ नहीं करेंगे, भले ही मैं क्रिकेट के नजरिए से जा सकता था।"

WI vs BAN 2nd Test: वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में भी कसा बांग्लादेश पर शिकंजा, पहले दिन बनाया दबदबा

भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 से ही द्वीपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। राजनेतिक मसलों की वजह से दोनों टीमें बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई बार भारत के खिलाफ खेलने की इच्छा जताई मगर उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी। हाल ही में हुई आईसीसी मीटिंग में भी उन्होंने भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की बात रखी थी मगर उनके इस फैसले को खारिज कर दिया गया। मगर पीसीबी चीफ रमीज राजा अभी भी भारत के साथ संबंध सुधारने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि यह राजनेतिक मसला है जिस वजह से इतना समय लग रहा है, अगर क्रिकेट से जुड़ा मुद्दा होता तो वह दो मिनट में इसे सुलझा लेते।

पीसीबी चीफ ने कहा "लेकिन मुद्दे हैं अभी जिसे हल करने में समय लगेगा, क्योंकि यह एक राजनीतिक खेल है। अगर यह क्रिकेट का मुद्दा होता, तो हम इसे दो मिनट में सुलझा लेते।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper