DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज में किया गया बदलाव, BCCI सौरव गांगुली ने बताई वजह

क्रिकेटभारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज में किया गया बदलाव, BCCI सौरव गांगुली ने बताई वजह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Tue, 24 Nov 2020 11:30 PM
भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज में किया गया बदलाव, BCCI सौरव गांगुली ने बताई वजह

इंग्लैंड के अगले साल होने वाले भारत दौरे में लिमिटेड ओवर की सीरीज को शामिल करने के लिए नियमित पांच के बजाय चार टेस्ट कराए जाएंगे जिसे इस साल के शुरू में कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम में बात करते हुए फरवरी-मार्च में होने वाली सीरीज के कार्यक्रम की पुष्टि की। उन्होंने इस फैसले के पीछे की वजह भी बताई है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माना, विराट के न होने से ज्यादा असर नहीं पड़ेगा

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों, तीन वनडे और पांच टी-20 के लिए भारत का दौरा कर रहा है, बाइलेटरल सीरीज कराना काफी आसान है क्योंकि इसमें लोगों की संख्या कम होती है। उन्होंने कहा कि जब इसमें आठ टीमें, नौ टीमें, 10 टीमें होती हैं तो यह और अधिक मुश्किल हो जाता है। 

सीमित ओवर की सीरीज में पहले तीन टी-20 और इतने ही वनडे शामिल थे जिसका आयोजन इस साल सितंबर में किया जाना था लेकिन इसे महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। संशोधित कार्यक्रम में टी-20 मैचों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। बोर्ड ने भारत में अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व टी-20 को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया है।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का खुलासा, अब तक करवा चुके हैं इतने कोविड-19 टेस्ट

उन्होंने आगे कहा कि हमें परिस्थितियों का आकलन करना होता है क्योंकि काफी लोग दूसरी वेव के बारे में बात रहे हैं। गांगुली ने कहा, ''मैंने सुना कि मुंबई और दिल्ली में संख्या बढ़ी है, इसलिए हमें थोड़ा सतर्क रहना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि सबकुछ क्रम में रहे, इसलिए हम इस पर नजर रखेंगे।''

 

संबंधित खबरें