फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटखुलासा: टीम इंडिया का ये पूर्व खिलाड़ी बनना चाहता था कोच, लेकिन फिर बदल गया मन

खुलासा: टीम इंडिया का ये पूर्व खिलाड़ी बनना चाहता था कोच, लेकिन फिर बदल गया मन

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि वह राष्ट्रीय कोच बनने के लिये 'बेताब थे लेकिन अंत में प्रशासक बन गये।...

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSat, 25 Nov 2017 06:46 AM

टीम इंडिया का कोच बनना चाहते थे गांगुली

टीम इंडिया का कोच बनना चाहते थे गांगुली1 / 2

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि वह राष्ट्रीय कोच बनने के लिये 'बेताब थे लेकिन अंत में प्रशासक बन गये।

गांगुली ने कहा, ''आपको वही करना चाहिए जो आप कर सकते हो और नतीजे के बारे में नहीं सोचना चाहिए। आपको नहीं पता कि जिंदगी आपको कहां तक ले जायेगी। मैं 1999 में ऑस्ट्रेलिया गया था, मैं तब उप कप्तान भी नहीं था। सचिन तेंदुलकर कप्तान थे और तीन महीनों में मैं भारतीय टीम का कप्तान बन गया। 

वायरल वीडियो: एक बार फिर सोशल मीडिया पर छाईं जीवा, रोटी बनाते दिखीं
 
उन्होंने कोलकाता में एक कार्यक्रम में कहा, ''जब मैं प्रशासनिक गतिविधियों से जुड़ा तो मैं राष्ट्रीय टीम का कोच बनने के लिये बेताब था। जगमोहन डालमिया ने मुझे फोन किया और कहा कि 'तुम छह महीने के लिये क्यों नहीं कोशिश करते। उनका निधन हो गया और कोई भी आस पास नहीं था इसलिये मैं बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बन गया। लोगों को अध्यक्ष बनने में 20 साल लगते हैं। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : गांगुली ने बताया कि क्यों उन्होंने ले लिया संन्यास और सचिन ने इस पर क्या प्रतिक्रिया दी

ग्रेग के साथ विवाद पर बोले गांगुली

ग्रेग के साथ विवाद पर बोले गांगुली2 / 2

सौरव गांगुली ने कोच ग्रेग चैपल के साथ विवादास्पद घटना के बारे में भी बात की और उन्होंने क्यों हटने का फैसला किया। गांगुली ने कहा, ''जब मैंने 2008 में संन्यास की घोषणा की थी तो सचिन लंच पर आये और उन्होंने मुझसे पूछा कि तुमने इस तरह का फैसला क्यों किया?

तब मैंने कहा, क्योंकि मैं अब और नहीं खेलना चाहता। तब उन्होंने कहा कि तुम जिस लय में खेल रहे हो, उसमें तुम्हें देखना बेहतरीन है। पिछले तीन साल तुम्हारे लिये सर्वश्रेष्ठ रहे हैं।