फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसौरव गांगुली ने बताया, क्यों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का जीतना नहीं होगा आसान

सौरव गांगुली ने बताया, क्यों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का जीतना नहीं होगा आसान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली से इस वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में जीत की उम्मीद लगाई है। गांगुली...

सौरव गांगुली ने बताया, क्यों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का जीतना नहीं होगा आसान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 12 Jul 2020 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली से इस वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में जीत की उम्मीद लगाई है। गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज 2018-19 की सीरीज से ज्यादा कठिन होने वाली है लेकिन आपको अपने स्तर के अनुरूप प्रदर्शन करना होगा। भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी जो भारत की ऑस्ट्रेलिया को जमीन पर पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। सौरव गांगुली ने इस दौरान कहा है कि क्यों टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने में कठिनाई हो सकती है।

गौतम गंभीर ने बताया, एमएस धोनी के साथ रूम शेयर करते समय किस टॉपिक पर हुई थी सबसे ज्यादा चर्चा

भारत ने 2018-19 के दौरे में ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी। उस वक्त ऑस्ट्रेलिया स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बिना खेल रही थी। उन दोनों पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ को लेकर एक साल का प्रतिबंध लगा था। लेकिन दोनों बल्लेबाज इस बार सीरीज में मौजूद रहेंगे इसलिए गांगुली को लगता है कि इस बार भारत के लिए सीरीज जीतना उतना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यह सीरीज कठिन होने जा रही। यह 2018 जैसी नहीं होगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत है लेकिन हमारी टीम भी काफी अच्छी है। हमारे पास अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों है।

धोनी के बाद विराट कोहली के नए लुक ने फैंस को चौंकाया, देखें Viral Pics

इस दौरे को लेकर गांगुली को उम्मीद है की भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में लगातार सीरीज जीत हासिल करेगी। भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्टों की सीरीज खेलनी है। भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने इंडिया टुडे से कहा कि मैंने यह बातें विराट से भी कही हैं। मैंने उनसे ऐसा इसलिए कहा क्योंकि वह विराट कोहली हैं और उनका स्तर ऊंचा है। जब आप अपनी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने मैदान में उतरते हो तो मैं आपसे केवल अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं करता हूं बल्कि आपसे जीत की दरकार होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि आपने एक मानक तय कर रखा है। ऐसा हर किसी के साथ नहीं है इसलिए आपको अपने मानक के हिसाब से खेलना होगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें